Locarno Film Festival: शाहरुख खान को मिलेगा ‘करियर अचीवमेंट अवॉर्ड’, लोकार्नो फिल्म महोत्सव में होंगे सम्मानित |

Locarno Film Festival: शाहरुख खान को मिलेगा ‘करियर अचीवमेंट अवॉर्ड’, लोकार्नो फिल्म महोत्सव में होंगे सम्मानित

लोकार्नो फिल्म महोत्सव के 77वें संस्करण में खान को महोत्सव के करियर अचीवमेंट अवार्ड ‘पार्डो अला कैरियर असकोना-लोकार्नो टूरिज्म’ से सम्मानित किया जाएगा।

Edited By :   Modified Date:  July 2, 2024 / 06:05 PM IST, Published Date : July 2, 2024/5:32 pm IST

मुंबई। Locarno Film Festival , अभिनेता शाहरुख खान को लोकार्नो फिल्म महोत्सव के 77वें संस्करण में करियर अचीवमेंट सम्मान से सम्मानित किया जाएगा। आयोजकों ने मंगलवार को इसकी घोषणा की।

खान ‘पार्डो अला कैरियर असकोना-लोकार्नो टूरिज्म’ से सम्मानित होने वाले पहले भारतीय होंगे। इससे पहले, इतालवी फिल्म निर्माता फ्रांसेस्को रोसी, अमेरिकी गायक-अभिनेता हैरी बेलाफोनेट और मलेशियाई निर्देशक साई मिंग-लियांग इस पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके हैं।

खान (58) को 10 अगस्त को स्विट्जरलैंड के लोकार्नो स्थित पियाजा ग्रांडे में यह पुरस्कार प्रदान किया जाएगा। सात अगस्त से शुरू होने वाले इस महोत्सव में संजय लीला भंसाली निर्देशित 2002 की फिल्म ‘देवदास’ भी दिखाई जाएगी।

read more: विधानसभा में उठा कर्मचारियों के नियमितीकरण का मुद्दा, मंत्री ने कहा 2023 से नियमित किए जा रहे संविदा और दैनिक वेतनभोगी

खान 11 अगस्त को ‘फोरम स्पेज़ियो सिनेमा’ में आम जनता के लिए खुली बातचीत में भी शामिल होंगे।

लोकार्नो फिल्म महोत्सव के 77वें संस्करण में खान को महोत्सव के करियर अचीवमेंट अवार्ड ‘पार्डो अला कैरियर असकोना-लोकार्नो टूरिज्म’ से सम्मानित किया जाएगा।

महोत्सव के आयोजकों ने एक बयान में कहा, ‘‘यह पुरस्कार भारतीय सिनेमा में खान के उल्लेखनीय करियर के लिए प्रदान किया जाएगा, जिसमें विभिन्न विधाओं की 100 से अधिक फिल्में शामिल हैं।’’

लोकार्नो फिल्म महोत्सव के कलात्मक निदेशक जियोना ए नाज़ारो ने कहा कि इस समारोह में शाहरुख का स्वागत करना एक सपने के सच होने जैसा है। उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय सिनेमा में उनका योगदान बेमिसाल है। खान एक ऐसे अभिनेता हैं जिनका कभी भी दर्शकों से संपर्क नहीं कटा।’’

लोकार्नो फिल्म महोत्सव का 17 अगस्त को समापन होगा।

read more: AJAB GAJAB MP : जब कुछ क्रांतिकारियों ने मिलकर BHOPAL को PAKISTAN मे शामिल होने से रोका ! #shorts