पालघर के निजी स्कूल की कैंटीन में सात साल की बच्ची का यौन उत्पीड़न, आरोपी हिरासत में लिया गया |

पालघर के निजी स्कूल की कैंटीन में सात साल की बच्ची का यौन उत्पीड़न, आरोपी हिरासत में लिया गया

पालघर के निजी स्कूल की कैंटीन में सात साल की बच्ची का यौन उत्पीड़न, आरोपी हिरासत में लिया गया

:   Modified Date:  August 24, 2024 / 07:57 PM IST, Published Date : August 24, 2024/7:57 pm IST

पालघर, 24 अगस्त (भाषा) महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक निजी स्कूल की कैंटीन में काम करने वाले एक नाबालिग ने सात वर्षीय छात्रा का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न किया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

नायगांव थाने के वरिष्ठ निरीक्षक रमेश भामे ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के रहने वाले 16 वर्षीय आरोपी को हिरासत में ले लिया और उसे ‘रिमांड होम’ भेज दिया।

उन्होंने बताया कि कथित घटना नायगांव स्थित एक निजी स्कूल में घटी।

अधिकारी ने बताया कि मामला तब प्रकाश में आया, जब दूसरी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची ने बृहस्पतिवार को स्कूल कैंटीन जाने से इनकार कर दिया और अपनी कक्षा अध्यापिका को बताया कि वहां काम करने वाला एक ‘अंकल’ उसे परेशान करता है।

उन्होंने बताया कि स्कूल के प्रधानाध्यापक को इसकी सूचना दी गई तथा बच्ची से आगे की पूछताछ में पता चला कि आरोपी ने पिछले 15 दिनों में तीन-चार बार उसका यौन उत्पीड़न किया।

अधिकारी ने बताया कि प्रधानाध्यापक ने नायगांव पुलिस को इसकी सूचना दी और भारतीय न्याय संहिता की धारा 74 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) और 79 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से शब्द, इशारा या कृत्य) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने स्कूल से सीसीटीवी फुटेज जब्त कर ली है और पूछताछ कर रही है कि क्या आरोपी ने किसी अन्य छात्रा के साथ भी इसी तरह की हरकत की है?

अधिकारी ने बताया कि आरोपी दो महीने पहले उत्तर प्रदेश से कैंटीन में काम करने आया था।

भाषा नोमान रंजन दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)