मुंबई में एक इमारत में आग लगने से सात लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश |

मुंबई में एक इमारत में आग लगने से सात लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

मुंबई में एक इमारत में आग लगने से सात लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने दिए जांच के आदेश

:   Modified Date:  October 6, 2024 / 04:29 PM IST, Published Date : October 6, 2024/4:29 pm IST

(तस्वीरों सहित)

मुंबई, छह अक्टूबर (भाषा) मुंबई में रविवार सुबह दो मंजिला दुकान-सह-आवासीय इमारत में आग लगने से तीन नाबालिगों सहित सात लोगों की मौत हो गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि यह घटना सुबह पांच बजकर 20 मिनट पर चेंबूर इलाके की सिद्धार्थ कॉलोनी में हुई।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बाद में घटनास्थल भी पहुंचे। उन्होंने घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए और मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की।

दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया कि इमारत के भूतल का इस्तेमाल दुकान के रूप में और ऊपरी मंजिल का इस्तेमाल आवास के रूप में किया जा रहा था।

उन्होंने बताया कि आग भूतल पर स्थित दुकान में बिजली के तारों और अन्य उपकरणों में लगी और बाद में इसने ऊपरी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया।

अधिकारी ने बताया कि इस घटना में सात लोग झुलस गए। उन्हें राजावाड़ी अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी ने बताया कि दमकल गाड़ियों, पानी के टैंकर आदि को घटनास्थल पर भेजा गया और सुबह 9.15 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

मृतकों की पहचान पारिस गुप्ता (7), मंजू प्रेम गुप्ता (30), अनीता गुप्ता (39), प्रेम गुप्ता (30), नरेंद्र गुप्ता (10), विधि छेदीराम गुप्ता (15) और गीतादेवी धर्मदेव गुप्ता (60) के तौर पर की गई है।

मुख्यमंत्री शिंदे ने घटनास्थल का दौरा किया और पीड़ितों के परिजनों से मुलाकात की। बाद में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

मुख्यमंत्री ने घटना की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए और मृतकों के परिजनों को पांच. पांच लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की। उनके साथ केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले भी मौजूद थे।

भाषा शोभना नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)