सलमान खान ने पर्यावरण अनुकूल गणेश चतुर्थी मनाने की वकालत की |

सलमान खान ने पर्यावरण अनुकूल गणेश चतुर्थी मनाने की वकालत की

सलमान खान ने पर्यावरण अनुकूल गणेश चतुर्थी मनाने की वकालत की

:   Modified Date:  August 28, 2024 / 10:30 PM IST, Published Date : August 28, 2024/10:30 pm IST

(फोटो के साथ)

मुंबई, 28 अगस्त (भाषा) अभिनेता सलमान खान ने बुधवार को कहा कि लोगों को गणेश चतुर्थी का त्योहार पर्यावरण अनुकूल तरीकों से मनाना चाहिए क्योंकि समुद्र में मूर्तियों के बिखरे हुए हिस्से देखना अच्छा नहीं लगता।

सलमान ने ‘बच्चे बोले मोरया’ नामक पहल के लिए बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी), मुंबई पुलिस और छात्र संसद के साथ-साथ दिव्या फाउंडेशन के साथ हाथ मिलाया है।

‘बच्चे बोले मोरया’ नामक पहल के तहत इस वर्ष गणेश चतुर्थी उत्सव के दौरान स्वच्छता और पर्यावरण अनुकूलता की आवश्यकता पर जोर दिया जाएगा।

सलमान ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे घर में बहुत समय से पर्यावरण के अनुकूल गणेश जी आते रहे हैं। जब तक त्योहार में पवित्रता नहीं होगी, तब तक आप त्योहार नहीं मना सकते…। विसर्जन के बाद कुछ मूर्तियों के सिर, धड़, पैर इधर-उधर बिखर जाते हैं और कुछ लोग भगवान गणेश की बिखरी हुई मूर्तियों पर पैर रख देते हैं। यह अच्छा नहीं लगता। मूलतः मैं यह कहना चाहता हूं कि मैं कचरा नहीं फेंकूंगा और दूसरों को भी कचरा नहीं फेंकने दूंगा।’’

इस कार्यक्रम में सलमान की बहन अलवीरा अग्निहोत्री, अमृता फडणवीस, सोनाली बेंद्रे, सोनू निगम, कैलाश खेर, मुंबई पुलिस आयुक्त विवेक फलसानकर और बीएमसी आयुक्त भूषण गगरानी भी शामिल हुए।

भाषा रवि कांत नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)