सत्तारूढ़ पार्टी चुनाव से पहले पैसे बांट रही: संजय राउत |

सत्तारूढ़ पार्टी चुनाव से पहले पैसे बांट रही: संजय राउत

सत्तारूढ़ पार्टी चुनाव से पहले पैसे बांट रही: संजय राउत

:   Modified Date:  October 22, 2024 / 05:34 PM IST, Published Date : October 22, 2024/5:34 pm IST

मुंबई, 22 अक्टूबर (भाषा) पुणे में एक कार से पुलिस द्वारा पांच करोड़ रुपये जब्त किए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने दावा किया कि यह एक उदाहरण है कि कैसे सत्तारूढ़ पार्टी चुनावी राज्य महाराष्ट्र में पैसे बांट रही है।

राउत ने संवाददाताओं से कहा कि कार से जब्त नकदी (एकनाथ शिंदे नीत) शिवसेना विधायक शाहजीबापू पाटिल से संबंधित है। उन्होंने दावा किया कि जहां पांच करोड़ रुपये जब्त कर लिए गए, वहीं 10 करोड़ रुपये ले जा रहे एक अन्य वाहन को पुलिस ने छोड़ दिया।

पाटिल ने राउत के दावे का खंडन किया और कहा कि इस कार से उनके जुड़े होने का कोई सवाल ही नहीं है।

राउत ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग ने इस मामले में अपनी आंखें मूंद ली हैं।

राज्यसभा सदस्य ने दावा किया सत्तारूढ़ पार्टी के 150 विधायकों को 50 करोड़ रुपये दिए जा रहे हैं।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘यह (नकदी जब्ती) एक नमूना है कि कैसे मुख्यमंत्री, (उपमुख्यमंत्री) अजित पवार तथा देवेंद्र फडणवीस पैसे बांट रहे हैं।’’

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बीच सोमवार शाम पुणे ग्रामीण पुलिस ने वाहनों की जांच के दौरान मुंबई-बेंगलुरु हाईवे पर खेड-शिवपुर टोल प्लाजा के पास एक कार से पांच करोड़ रुपये जब्त किए।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) विधायक एवं शरद पवार के पोते रोहित पवार ने कहा कि सिर्फ पांच करोड़ रुपये ही जब्त किए गए और दावा किया कि 30-35 करोड़ रुपये लेकर छह कार मुंबई से सांगोला (जहां से पाटिल विधायक हैं) जा रही थीं।

पवार ने दावा किया, ‘‘हम खुलकर कह रहे हैं कि इस सरकार ने हर विभाग में भ्रष्टाचार किया और उन्होंने 50,000 से 60,000 करोड़ रुपये तक का भ्रष्टाचार किया है और अगर वे सत्ता में आने के लिए उसमें से 5,000 करोड़ रुपये खर्च कर भी देते हैं तो इस सरकार के लिए ये कुछ भी नहीं।’’

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव (इस वर्ष संपन्न हुए) में लोगों ने पैसा नहीं, बल्कि लोकतंत्र को चुना और विधानसभा चुनावों में भी यही दोहराया जाएगा।

उन्होंने कहा, ‘‘महाराष्ट्र की जनता गुजरात से उलट धनबल और बाहुबल को स्वीकार नहीं करेगी और (विपक्षी) महा विकास आघाडी सत्ता में आएगा।’’

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस, राकांपा (एसपी) और शिवसेना (यूबीटी) वाले महा विकास आघाडी ने 48 में से 30 सीट जीती थीं।

भाषा खारी अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)