विधानपरिषद चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने कोई आदेश नहीं दिया: मनसे नेता |

विधानपरिषद चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने कोई आदेश नहीं दिया: मनसे नेता

विधानपरिषद चुनाव को लेकर राज ठाकरे ने कोई आदेश नहीं दिया: मनसे नेता

:   Modified Date:  June 26, 2024 / 01:10 PM IST, Published Date : June 26, 2024/1:10 pm IST

मुंबई, 26 जून (भाषा) महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के नेता संदीप देशपांडे ने बुधवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष राज ठाकरे की ओर से उन्हें महाराष्ट्र विधानपरिषद की चार सीट पर बुधवार सुबह सात बजे से जारी मतदान में किसी विशेष पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने का कोई आदेश नहीं मिला है।

मनसे ने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में राज्य में सत्तारूढ़ महायुति को समर्थन दिया था, जिसमें भाजपा, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा शामिल है।

महाराष्ट्र के मुंबई स्नातक, मुंबई शिक्षक, नासिक शिक्षक और कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों में द्विवार्षिक चुनाव के लिए बुधवार सुबह सात बजे से मतदान जारी है।

राज्य के इन चार निर्वाचन क्षेत्रों पर मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल जुलाई में समाप्त हो रहा है। एक जुलाई को सभी सीट के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के विधानपरिषद सदस्य निरंजन दावखरे और कांग्रेस प्रत्याशी रमेश कीर के बीच सीधा मुकाबला है।

मनसे ने पिछले महीने कोंकण स्नातक सीट से फिल्म निर्माता अभिजीत पानसे को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया था।

लोकसभा चुनाव में महायुति को समर्थन देने के बाद विधान परिषद चुनाव में मनसे के रुख के बारे में पूछे जाने पर देशपांडे ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”आज हम अपनी पसंद के किसी भी उम्मीदवार को वोट देने के लिए स्वतंत्र हैं। हमारे नेता राज ठाकरे की ओर से किसी खास पार्टी या उम्मीदवार को वोट देने का कोई आदेश नहीं है।”

उन्होंने कहा कि मनसे मतदाता अपनी व्यक्तिगत पसंद के अनुसार मतदान करेंगे।

भाषा

प्रीति नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)