Mumbai Weather Update : मायानगरी में और तबाही मचाएगी बारिश, अगले 24 घंटों में मचेगा हाहाकार, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट | Mumbai Weather Update

Mumbai Weather Update : मायानगरी में और तबाही मचाएगी बारिश, अगले 24 घंटों में मचेगा हाहाकार, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Mumbai Weather Update : मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में मुंबई शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है।

Edited By :   Modified Date:  July 8, 2024 / 11:35 PM IST, Published Date : July 8, 2024/11:35 pm IST

मुंबई : Mumbai Weather Update : मायानगरी मुंबई में भारी बारिश से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। शहर के कई इलाकों में पानी भर गया है। लगातर हो रही बारिश के बीच मौसम विभाग ने मुंबई वासियों की चिंता बढ़ा दी है। मौसम विभाग (IMD) ने अगले 24 घंटों में मुंबई शहर और उपनगरों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की भी संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। साथ ही कहा है कि जब तक जरूरी न हो मुंबईकरों को बाहर निकलने से बचना चाहिए। नागरिक किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें। वहीं नवी मुंबई नगर निगम ने 9 जुलाई को अपने सीमा क्षेत्र के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। NMMC शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : IMD Weather Update: बारिश मचाएगी हाहाकार, अगले पांच दिनों तक जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट 

IMD ने जारी किया रेड अलर्ट

Mumbai Weather Update :  इस संबंध में IMD मुंबई के निदेशक सुनील कांबले ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अगर आप मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (एमएमआर) और मुंबई क्षेत्र के बारे में बात करते हैं, तो हमने सुबह 8.30 बजे तक 270 मिमी बारिश दर्ज की है। हमने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जो कल सुबह तक जारी रहेगा। उसके बाद, बारिश की तीव्रता है कम होने की उम्मीद शाम को मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें : Hindi Sexy Video : जिसने भी देखा Indian Bhabhi का ये अवतार हो गया मदहोश, बोल्ड फिगर देख छूटे पसीने 

बाहर निकलने से बचें मुंबई वासी

Mumbai Weather Update :  भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी किया है। जब तक जरूरी न हो मुंबईकरों को बाहर निकलने से बचना चाहिए। नागरिक किसी भी अफवाह पर विश्वास न करें। किसी भी आवश्यकता के मामले में सहायता और आधिकारिक जानकारी के लिए बृहन्मुंबई नगर निगम के मुख्य नियंत्रण कक्ष के संपर्क नंबर 1916 पर संपर्क करने का अनुरोध किया जाता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp