राहुल लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर कमजोर वर्ग के लोगों की आवाज बनेंगे: आदित्य ठाकरे |

राहुल लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर कमजोर वर्ग के लोगों की आवाज बनेंगे: आदित्य ठाकरे

राहुल लोकसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर कमजोर वर्ग के लोगों की आवाज बनेंगे: आदित्य ठाकरे

:   Modified Date:  June 26, 2024 / 06:28 PM IST, Published Date : June 26, 2024/6:28 pm IST

मुंबई, 26 जून (भाषा) शिवसेना (यूबीटी) के नेता आदित्य ठाकरे ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के लोकसभा में विपक्ष का नेता बनने से संसद में समाज के कमजोर वर्ग के लोगों की आवाज बुलंद होगी।

ठाकरे ने कहा कि ‘इंडिया’ गठबंधन विपक्ष के रूप में अपनी भूमिका पहले से निभा रहा है। उन्होंने विश्वास जताया कि यह जल्द ही केंद्र में सरकार बनाएगा।

उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद का उत्तरदायित्व संभालने के लिए राहुल गांधी जी को शुभकामनाएं। देश के लोगों ने तानाशाही और नफरत की विभाजनकारी राजनीति के खिलाफ वोट दिया है तथा (उनकी) यह भूमिका महत्वपूर्ण है क्योंकि राहुल जी उन लोगों की आवाज बनेंगे जिन्हें सुना नहीं जाता है।’’

उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना, महा विकास आघाडी का हिस्सा है जिसमें कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) भी शामिल हैं।

लोकसभा सचिवालय की एक अधिसूचना के अनुसार, संसद के निचले सदन के अध्यक्ष ओम बिरला ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को सदन में नेता प्रतिपक्ष के रूप में आधिकारिक रूप से मान्यता दे दी।

राहुल गांधी का नेता प्रतिपक्ष का दर्जा नौ जून, 2024 से प्रभावी रहेगा।

मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर ‘इंडिया’ गठबंधन के घटक दलों के नेताओं की बैठक के बाद कांग्रेस ने राहुल को नेता प्रतिपक्ष बनाने की घोषणा की थी।

भाषा सुभाष नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)