सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुणे पुलिस ने एक आरोपी को दबोचा, दो की तलाश जारी |

सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुणे पुलिस ने एक आरोपी को दबोचा, दो की तलाश जारी

सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुणे पुलिस ने एक आरोपी को दबोचा, दो की तलाश जारी

:   Modified Date:  October 11, 2024 / 07:16 PM IST, Published Date : October 11, 2024/7:16 pm IST

पुणे, 11 अक्टूबर (भाषा) पुणे के बाहरी इलाके में 21 वर्षीय युवती से कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म के एक सप्ताह बाद पुलिस को इस मामले में पहली सफलता हाथ लगी है और उसने तीन में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। लगभग 700 पुलिसकर्मियों की विभिन्न टीमों के प्रयासों और सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस ने आरोपी को दबोचा। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

तीन अक्टूबर की रात युवती अपने पुरुष मित्र के साथ बोपदेव घर इलाके में गई थी, जहां तीन लोगों ने उससे कथित तौर पर बलात्कार किया था।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री व गृह मंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि अपराधियों की पहचान करने और उनका पता लगाने के लिए लगभग 700 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया था। उन्होंने पुलिस को इस सफलता के लिए बधाई दी। पुणे के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने कहा, ‘कई सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई और तकनीकी विश्लेषण के आधार पर एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा अन्य दो संदिग्धों की तलाश जारी है।’

कुमार ने पुणे पुलिस के लिए 700 करोड़ रुपये से अधिक की नयी परियोजनाओं की शुरुआत के लिए आयोजित कार्यक्रम में यह जानकारी दी। अवसर पर फडणवीस भी मौजूद थे।

शिकायत के अनुसार, घटना के दौरान हमलावरों ने पीड़िता के पुरुष मित्र को भी बांधकर पीटा था।

पुलिस ने अपराधियों के बारे में सूचना देने वाले को 10 लाख रुपये का ईनाम देने की घोषणा की थी और उन्हें पकड़ने के लिए कई टीमें गठित की थीं।

फडणवीस ने संवाददाताओं से कहा, ‘मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है, लेकिन पुलिस ने अब एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और शेष दो आरोपियों को भी पकड़ लिया जाएगा, क्योंकि उनके ठिकानों का पता लगा लिया गया है।’

गृह मंत्री ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिले।

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)