पुणे बार मामला: दो आबकारी अधिकारी निलंबित, शराब और अन्य सामग्री जब्त |

पुणे बार मामला: दो आबकारी अधिकारी निलंबित, शराब और अन्य सामग्री जब्त

पुणे बार मामला: दो आबकारी अधिकारी निलंबित, शराब और अन्य सामग्री जब्त

:   Modified Date:  June 25, 2024 / 01:41 PM IST, Published Date : June 25, 2024/1:41 pm IST

पुणे, 25 जून (भाषा) महाराष्ट्र आबकारी विभाग ने पुणे में एक बार द्वारा नियमों के उल्लंघन मामले की जांच के संबंध में कथित लापरवाही के कारण निरीक्षक स्तर के अपने दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने यह भी कहा कि उन्होंने पुणे के फर्ग्यूसन कॉलेज रोड पर स्थित लिक्विड लीजर लाउंज या एल3 से तीन लाख रुपये मूल्य की 241 लीटर विदेशी शराब और अन्य सामग्री जब्त की है और बार का लाइसेंस रद्द कर दिया है।

राज्य के दूसरे सबसे बड़े शहर के पब रविवार को उस समय चर्चा में आए जब कथित तौर पर एल3 से सामने आए एक वीडियो में कुछ युवाओं को नशीली दवा जैसे पदार्थ के साथ दिखाया गया।

वायरल वीडियो की पुलिस जांच के बाद एक कार्यक्रम आयोजक सहित आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके साथ ही एल3 बार को देर रात डेढ़ बजे की तय समय सीमा से अधिक समय तक चालू जाने के बाद चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

इसके अलावा आबकारी विभाग ने शराब परोसने और उसके भंडार से संबंधित मानदंडों का कथित तौर पर उल्लंघन करने के आरोप में एल3 के छह कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने यह भी कहा कि वे गिरफ्तार व्यक्तियों के रक्त के नमूने परीक्षण के लिए भेजना चाहते हैं ताकि पता लगाया जा सके कि उन्होंने मादक पदार्थ का सेवन तो नहीं किया था।

भाषा

शुभम नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)