बीएमडब्ल्यू से टक्कर मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए छह टीम बनाई |

बीएमडब्ल्यू से टक्कर मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए छह टीम बनाई

बीएमडब्ल्यू से टक्कर मामले में पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए छह टीम बनाई

:   Modified Date:  July 8, 2024 / 04:53 PM IST, Published Date : July 8, 2024/4:53 pm IST

मुंबई, आठ जुलाई (भाषा) मुंबई पुलिस ने वर्ली इलाके में बीएमडब्ल्यू कार की टक्कर से एक महिला की मौत के मामले में सत्तारूढ़ शिवसेना के नेता के 24 वर्षीय बेटे को पकड़ने के लिए छह टीम गठित की है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

शिवसेना नेता का बेटा उस बीएमडब्ल्यू कार को चला रहा था, जिसने एक स्कूटर को टक्कर मार दी थी। घटना में एक महिला की मौत हो गई थी और उसका पति घायल हो गया।

अधिकारी ने सोमवार को बताया कि पड़ोसी पालघर जिले के शिवसेना नेता राजेश शाह के बेटे मिहिर शाह के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) भी जारी किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, वर्ली कोलीवाड़ा निवासी कावेरी नखवा (45) रविवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे अपने पति प्रदीप के साथ डॉ. एनी बेसेंट मार्ग से गुजर रही थीं, तभी बीएमडब्ल्यू सवार मिहिर शाह ने दंपति के दोपहिया वाहन को कथित तौर पर टक्कर मार दी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला कार के साथ दो किलोमीटर से अधिक दूरी तक घिसटती चली गई। उन्होंने बताया कि महिला को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

अधिकारी के अनुसार, हादसे के बाद मिहिर बांद्रा-वर्ली सी लिंक की ओर भाग गया। उन्होंने बताया कि आरोपी अपनी कार और बगल वाली सीट पर बैठे ड्राइवर राजऋषि बिदावत को बांद्रा इलाके में कला नगर के पास छोड़कर फरार हो गया।

अधिकारी के मुताबिक, वर्ली पुलिस ने मिहिर के पिता राजेश शाह और ड्राइवर बिदावत को हादसे के बाद भागने में मिहिर की मदद करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि कार का मालिक राजेश शाह है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘चूंकि मिहिर शाह के देश से भागने की आशंका है, इसलिए पुलिस ने उसके खिलाफ एलओसी जारी किया है।’’

अधिकारी के अनुसार, पुलिस को संदेह है कि हादसे के समय मिहिर शराब के नशे में था, क्योंकि घटना से कुछ घंटे पहले उसे जुहू इलाके में एक बार में देखा गया था। अधिकारी ने विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा कि पुलिस को बार का 18,000 रुपये का बिल भी मिला है और इसकी जांच की जा रही है।

उन्होंने बताया कि बार के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर-इरादतन हत्या) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने सोमवार को कहा कि उन्होंने पुलिस को निर्देश दिया है कि वह शक्तिशाली और प्रभावशाली व्यक्तियों से जुड़े ‘हिट एंड रन’ मामलों को गंभीरता से ले और न्याय सुनिश्चित करे।

शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र में ‘हिट-एंड-रन’ की घटनाओं में वृद्धि से वह बेहद चिंतित हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह बर्दाश्त से बाहर है कि शक्तिशाली और प्रभावशाली लोग अपने पद का दुरुपयोग कर सिस्टम में हेरफेर करने का प्रयास कर रहे हैं। न्याय की ऐसी विफलताओं को मेरी सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी।’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘आम नागरिकों की जान हमारे लिए अनमोल है। मैंने राज्य पुलिस विभाग को इन मामलों को पूरी गंभीरता से संभालने और न्याय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। हम ऐसे मामलों के अपराधियों के लिए कठोर दंड के साथ सख्त कानून लागू कर रहे हैं।’’

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को कहा था कि कानून की नजरों में सभी एक समान हैं और किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा।

शिंदे ने कहा कि जब तक वह मुख्यमंत्री हैं, किसी भी व्यक्ति को, चाहे वह अमीर हो, रसूखदार हो, नौकरशाहों या मंत्रियों की संतान हो, या किसी भी पार्टी से संबद्ध हो, छूट नहीं मिलेगी।

वर्ली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले शिवसेना (यूबीटी) विधायक आदित्य ठाकरे ने रविवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा था, ‘‘मैं ‘हिट एंड रन’ के आरोपी शाह के राजनीतिक जुड़ाव पर नहीं जाऊंगा, लेकिन मुझे उम्मीद है कि पुलिस आरोपी को पकड़ने और उसे न्याय के कटघरे में लाने के लिए तेजी से कार्रवाई करेगी। आशा है कि उसे शासन से कोई राजनीतिक संरक्षण नहीं मिलेगा।’’

भाषा आशीष अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)