बिहार में ट्रैक्टर ने पुलिस कांस्टेबल को कुचला |

बिहार में ट्रैक्टर ने पुलिस कांस्टेबल को कुचला

बिहार में ट्रैक्टर ने पुलिस कांस्टेबल को कुचला

:   Modified Date:  June 9, 2024 / 02:56 PM IST, Published Date : June 9, 2024/2:56 pm IST

औरंगाबाद, नौ जून (भाषा) बिहार में औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र के मुसेपुर खैरा गांव में रविवार को अवैध रूप से बालू ले जा रहे एक ट्रैक्टर ने एक पुलिस कांस्टेबल को कथित तौर पर कुचल दिया जिससे उनकी मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मृतक आरक्षी का नाम दीपक कुमार सिंह (29) है।

पुलिस के अनुसार घटना रविवार सुबह लगभग चार बजे हुई, जब दीपक कुमार इलाके में अवैध बालू खनन की जांच के लिए ड्यूटी पर तैनात थे।

पुलिस ने बताया कि भोजपुर जिला निवासी उक्त आरक्षी को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत लाया हुआ घोषित कर दिया गया।

औरंगाबाद की पुलिस अधीक्षक (एसपी) स्वप्ना गौतम मेश्राम ने कहा, ‘‘यह घटना तब हुई जब दीपक कुमार इलाके में अवैध बालू खनन की जांच करने के लिए ड्यूटी पर तैनात थे। ड्यूटी के दौरान जब उन्होंने ट्रैक्टर के चालक को गाड़ी रोकने के लिए कहा तो वह भागने लगा। पीछा करने पर ट्रैक्टर चालक सिपाही को कुचलते हुए ट्रैक्टर मौके पर ही छोड़कर भाग निकला जिससे आरक्षी की मौत हो गई।

उन्होंने कहा, ‘‘ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है और उसके मालिक धर्मेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने चालक की भी पहचान कर ली है और उसे पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि चालक को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष छापेमारी दल का गठन किया गया है और घटना में शामिल सभी लोगों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

इससे पहले नवंबर, 2023 में बिहार के जमुई जिले में अवैध रूप से खनन की गई बालू ले जा रहे एक ट्रैक्टर द्वारा कुचल दिये जाने से 28 वर्षीय एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गयी थी जबकि एक होमगार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया था।

भाषा अनवर अविनाश देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)