पंकज कपूर अप्रत्याशित और हमेशा तैयार रहने वाले कलाकार : नसीरुद्दीन शाह |

पंकज कपूर अप्रत्याशित और हमेशा तैयार रहने वाले कलाकार : नसीरुद्दीन शाह

पंकज कपूर अप्रत्याशित और हमेशा तैयार रहने वाले कलाकार : नसीरुद्दीन शाह

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 12:14 AM IST, Published Date : September 4, 2024/12:14 am IST

(फोटो के साथ)

मुंबई, तीन सितंबर (भाषा) अभिनेता नसीरुद्दीन शाह का कहना है कि पंकज कपूर जैसे कलाकार के साथ काम करना टेनिस मैच खेलने जैसा है, जहां खिलाड़ियों के बीच एक-दूसरे के प्रति ईर्ष्या के साथ-साथ गहरा सम्मान भी होता है।

इस जोड़ी को भारतीय सिनेमा के सबसे लोकप्रिय कलाकारों की जोड़ी में से एक माना जाता है। नसीरुद्दीन शाह और पंकज कपूर ने लंबे समय बाद अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित वेब सीरीज ‘आईसी-814: द कंधार हाईजैक’ में एक साथ काम किया है। यह सीरीज 1999 के विमान अपहरण की घटना पर आधारित है।

शाह ने मंगलवार को यहां शो की प्रेस वार्ता में कहा कि एक साझा परियोजना में कपूर की मौजूदगी उन्हें और अधिक मेहनत करने के लिए प्रेरित करती है।

शाह (74) ने पंकज कपूर के साथ काम करने के अनुभव को लेकर यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘उनके साथ काम करना बहुत ही आनंददायक है क्योंकि वह अप्रत्याशित हैं और आप जानते हैं कि इस व्यक्ति ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है। मैं भी पूरी तरह से तैयार रहने का प्रयास करता हूं। यह बहुत ही मजेदार होता है। यह टेनिस खेलने जैसा है, जहां आप उसके खेल से ईर्ष्या करते हैं और साथ ही उसका सम्मान भी करते हैं।’’

शाह और कपूर रिश्तेदार हैं। दोनों ने पिछले तीन दशकों में ‘जाने भी दो यारों’, ‘मंडी’, ‘खामोश’ और ‘मकबूल’ जैसी कई उल्लेखनीय फिल्मों में एक साथ अभिनय किया है।

कपूर (70) ने कहा कि वह शाह और उनकी कला की काफी प्रशंसा करते हैं।

कपूर ने कहा, ‘‘जब मैं उनके साथ काम करता हूं, तो मेरे अंदर एक छठी इंद्री होती है जो हमेशा सीखने के लिए तैयार रहती है।’’

भाषा रवि कांत रवि कांत सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)