पालघर तिहरा हत्याकांड: पुलिस ने मुख्य आरोपी की पत्नी को उत्तर प्रदेश से किया गिरफ्तार |

पालघर तिहरा हत्याकांड: पुलिस ने मुख्य आरोपी की पत्नी को उत्तर प्रदेश से किया गिरफ्तार

पालघर तिहरा हत्याकांड: पुलिस ने मुख्य आरोपी की पत्नी को उत्तर प्रदेश से किया गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 17, 2024 / 03:53 PM IST, Published Date : September 17, 2024/3:53 pm IST

पालघर, 17 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक बुजुर्ग दंपति और उनकी बेटी की हत्या के मामले में पुलिस ने 31 वर्षीय महिला को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

वाडा पुलिस के निरीक्षक दत्ताराय किंद्रे ने बताया कि मुख्य आरोपी आरिफ अंसारी की पत्नी सायबा बेगम अंसारी को पिछले महीने वाडा तहसील के नेहरोली में हुई हत्याओं के सिलसिले में 15 सितंबर को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया।

तीस अगस्त को वाड़ा तहसील के नेहरोली में मुकुंद बेचरदास राठौड़ (75), उनकी पत्नी कंचन (72) और उनकी बेटी संगीता (52) अपने घर में मृत मिले थे।

आरोपी आरिफ को उत्तर प्रदेश के मेजा गांव से गिरफ्तार किया गया। मृतकों के पड़ोस में रहने वाले आरिफ ने कथित तौर पर 17 अगस्त को लूटपाट के इरादे से उनकी हत्याएं कीं।

अधिकारी ने कहा कि आरिफ की पत्नी को गिरफ्तार किया गया क्योंकि आरिफ ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसकी पत्नी को हत्याओं में उसकी संलिप्तता की जानकारी थी।

किंद्रे ने कहा, ‘अपराध के दिन जब आरिफ घर लौटा, उस समय उसके कपड़े और हाथ खून से सने हुए थे। जब सायबा ने उससे पूछताछ की, तो उसने हत्या की वारदात को अंजाम देने की जानकारी उसे दी और फिर उसने कथित तौर पर सबूत नष्ट करने के लिए अपराध स्थल में प्रवेश करने में उसकी मदद की।’

उन्होंने बताया कि इसके बाद दंपति एक रिश्तेदार के घर भाग गए और बाद में अपने गृहनगर चले गए।

अधिकारी ने बताया कि जांच में यह भी पता चला कि महिला ने अपने पति को मृतकों के यहां से चुराए गए चांदी के सिक्के बेचने में मदद की थी। सिक्कों को प्रयागराज के एक जौहरी को बेचा गया था।

उन्होंने बताया कि महिला पुलिस इकाई सहित एक विशेष पुलिस दल को सायबा को गिरफ्तार करने के लिए उत्तर प्रदेश भेजा गया था। उसे 21 सितंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया है।

भाषा

योगेश वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)