एकनाथ खडसे ही भाजपा में वापसी के बारे में बता सकते : केंद्रीय मंत्री रक्षा खडसे |

एकनाथ खडसे ही भाजपा में वापसी के बारे में बता सकते : केंद्रीय मंत्री रक्षा खडसे

एकनाथ खडसे ही भाजपा में वापसी के बारे में बता सकते : केंद्रीय मंत्री रक्षा खडसे

:   Modified Date:  August 22, 2024 / 05:45 PM IST, Published Date : August 22, 2024/5:45 pm IST

मुंबई, 22 अगस्त (भाषा) केंद्रीय मंत्री रक्षा खडसे ने बृहस्पतिवार को कहा कि केवल उनके ससुर और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के पूर्व विधान पार्षद (एमएलसी) एकनाथ खडसे ही भारतीय जनता पार्टी में फिर से शामिल होने की अपनी योजना का खुलासा कर सकते हैं।

महाराष्ट्र में भाजपा के दिग्गज नेताओं में से एक रहे एकनाथ खडसे को 2016 में भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते तत्कालीन देवेंद्र फडणवीस सरकार के मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उन्हें 2019 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने टिकट देने से इनकार कर दिया। खडसे ने 2020 में पार्टी छोड़ दी और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा (अविभाजित) में शामिल हो गए।

खडसे ने इस साल अप्रैल में राकांपा के विधान परिषद सदस्य के पद से इस्तीफा दे दिया था और ऐसी अटकलें थीं कि वह फिर से भाजपा में शामिल हो रहे हैं। लेकिन तब से इस मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है।

अपने ससुर की भविष्य की योजनाओं के बारे में पूछे जाने पर केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री रक्षा खडसे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘केवल नाथाभाऊ (एकनाथ खडसे इसी नाम से लोकप्रिय हैं) ही भाजपा में वापसी के समय के बारे में बता सकते हैं।’’

अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के प्रमुख नेता एकनाथ खडसे को महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों में भाजपा का प्रभाव बढ़ाने का श्रेय दिया जाता है और विधायी प्रक्रियाओं में उनकी कुशलता के लिए अक्सर उनकी सराहना की जाती है।

भाषा धीरज मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)