भाजपा में दोबारा जाने का इच्छुक कभी नहीं था: एकनाथ खडसे |

भाजपा में दोबारा जाने का इच्छुक कभी नहीं था: एकनाथ खडसे

भाजपा में दोबारा जाने का इच्छुक कभी नहीं था: एकनाथ खडसे

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 12:44 PM IST, Published Date : September 11, 2024/12:44 pm IST

मुंबई, 11 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में वापसी की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि वह कभी भी पार्टी में वापस शामिल होने के इच्छुक नहीं थे।

खडसे ने साथ ही दावा किया कि यदि वह इस बारे में सोचें भी तो राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडण्वीस इसमें बाधा डाल सकते हैं।

शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) के नेता खडसे के भाजपा में दोबारा शामिल होने की अटकलें तब तेज हो गईं थीं जब पार्टी ने उनकी बहू रक्षा खडसे को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया और उनके जीतने के बाद उन्हें केंद्रीय राज्य मंत्री का पद भी दिया।

एकनाथ खडसे द्वारा इस वर्ष की शुरुआत में भाजपा में दोबारा शामिल होने की इच्छा व्यक्त करने के बावजूद पार्टी की ओर से अभी तक उनकी पुनः वापसी की कोई घोषणा नहीं की गई है।

एकनाथ खडसे ने स्थानीय समाचार चैनल से मंगलवार को बात करते हुए कहा, ”मैं भाजपा में वापस लौटने के लिए इच्छुक नहीं था, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने इस पर जोर दिया। जब मैं भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा से मिला तो उन्होंने मुझे शॉल पहनाकर सम्मानित किया और यह ऐलान किया कि मैं भाजपा का हिस्सा बन गया हूं।”

यह पूछे जाने पर कि भाजपा में शामिल होने राह में कौन बाधा बन सकता है, एकनाथ खडसे ने कहा, ”देवेंद्र फडणवीस और गिरीश महाजन हो सकते हैं।”

जलगांव जिले में खडसे के प्रतिद्वंदी और फडणवीस के करीबी भाजपा नेता गिरीश महाजन ने इस पर कहा, ”वह (एकनाथ खडसे) चाहते हैं कि सभी पार्टियों और पदों को उनके परिवार के सदस्यों के साथ साझा किया जाए। उनकी बहू केंद्रीय मंत्री हैं, लेकिन वह अपनी बेटी को राकांपा (एसपी) से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाना चाहते हैं। अगर विपक्षी गठबंधन महाविकास अघाडी की सरकार बनाती है, तो खडसे चाहेंगे कि उन्हें मंत्री बनाया जाए।”

महाजन ने कहा, ”वह 30 साल से अधिक समय से जनप्रतिनिधि हैं और अब भी उनमें पद पाने की लालसा है।”

भाषा प्रीति शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)