नीट विवाद : अदालत ने जिला परिषद स्कूल के शिक्षक को दो जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा |

नीट विवाद : अदालत ने जिला परिषद स्कूल के शिक्षक को दो जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा

नीट विवाद : अदालत ने जिला परिषद स्कूल के शिक्षक को दो जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा

:   Modified Date:  June 25, 2024 / 08:17 PM IST, Published Date : June 25, 2024/8:17 pm IST

लातूर, 25 जून (भाषा) महाराष्ट्र के लातूर शहर की एक अदालत ने नीट-यूजी परीक्षा में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में जिला परिषद स्कूल के एक शिक्षक को मंगलवार को दो जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने सोमवार को पूछताछ के लिए हिरासत में लिए गए संजय जाधव को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया।

आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने मामले के चार आरोपियों में से अब तक जिला परिषद स्कूल के प्रधानाध्यापक जलील खान उमर खान पठान और जाधव को गिरफ्तार किया है।

जांच में यह सामने आया है कि कम से कम चार लोग मिलकर एक गिरोह चला रहे थे, जो पैसे देकर परीक्षा पास करने के इच्छुक नीट छात्रों की मदद करता था।

पठान को सोमवार को दो जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। सभी चार आरोपियों के खिलाफ हाल ही में अधिसूचित सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम) अधिनियम, 2024 के तहत मामला दर्ज किया गया है ।

मामले में दो अन्य आरोपियों – इरन्ना मशनाजी कोंगलवार और गंगाधर की तलाश जारी है।

शुरुआती जांच में सामने आया है कि कोंगलवार मध्यस्थ के रूप में काम करता था, जो पठान और जाधव से नीट उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र एकत्र करता था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा था, ‘‘प्रवेश-पत्र एकत्र होने के बाद गंगाधर को 50,000 रुपये का पहले ही भुगतान किया जाता था और प्रवेश-पत्र उसे भेज दिए जाते थे। सौदा आमतौर पर पांच लाख रुपये (पेपर लीक के लिए प्रति छात्र) पर तय होता था।’’

भाषा शफीक रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)