अरुणाचल में राकांपा को तीन विधानसभा सीटों पर मिली जीत |

अरुणाचल में राकांपा को तीन विधानसभा सीटों पर मिली जीत

अरुणाचल में राकांपा को तीन विधानसभा सीटों पर मिली जीत

:   Modified Date:  June 2, 2024 / 06:47 PM IST, Published Date : June 2, 2024/6:47 pm IST

मुंबई, दो जून (भाषा) अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने रविवार को घोषित अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम में तीन सीटों पर जीत हासिल की है।

एक बयान में पार्टी ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पवार और प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्व की सराहना की। प्रफुल्ल पटेल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा कि यह जीत “राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल करने की हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि भाजपा 60 सदस्यीय विधानसभा में 46 सीटें जीतकर लगातार तीसरी बार अरुणाचल प्रदेश की सत्ता में लौटी है।

भाजपा के अलावा नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीईपी) ने पांच सीटें, एनसीपी ने तीन, पीपुल्स पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) ने दो, कांग्रेस ने एक और निर्दलीय ने तीन सीटें जीतीं।

राकांपा ने एक बयान में कहा, “हमारे नवनिर्वाचित विधायक निकिल कामिन, लिखा सोनी और टोकू तातुम राज्य के विकास और राजनीतिक परिदृश्य में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार हैं।”

बयान में कहा गया कि अजित पवार और प्रफुल्ल पटेल के नेतृत्व में राकांपा पूरे भारत में लोकतांत्रिक मूल्यों को बनाए रखने और सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देने के लिए समर्पित है। पार्टी को कुल मतों का 10.06 प्रतिशत प्राप्त हुआ है।

‘एक्स’ पर एक संदेश में पटेल ने कहा, “यह सफलता राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा पुनः प्राप्त करने की हमारी यात्रा में एक महत्वपूर्ण कदम है। महाराष्ट्र, नगालैंड और अब अरुणाचल प्रदेश में जीत के साथ, हम अपने लक्ष्य को प्राप्त करने से केवल एक राज्य दूर हैं।”

इस पूर्वोत्तर राज्य में 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के साथ विधानसभा चुनाव भी हुए थे। राज्य की दो लोकसभा सीट के लिए मतगणना 4 जून को होगी।

भाषा

प्रशांत दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)