विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा नेता अजित पवार जनसंवाद यात्रा शुरू करेंगे |

विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा नेता अजित पवार जनसंवाद यात्रा शुरू करेंगे

विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा नेता अजित पवार जनसंवाद यात्रा शुरू करेंगे

:   Modified Date:  July 28, 2024 / 07:28 PM IST, Published Date : July 28, 2024/7:28 pm IST

नासिक, 28 जुलाई (भाषा) हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता एवं उपमुख्यमंत्री अजित पवार आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की खातिर जमीन तैयार करने के लिए जन संपर्क कार्यक्रम शुरू करने की तैयारी कर रहे हैं।

राकांपा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे ने रविवार को कहा, ‘‘अजित पवार के नेतृत्व में जनसंवाद यात्रा नासिक से शुरू की जाएगी।’’

नासिक में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तटकरे ने राज्य में महिलाओं, युवाओं और किसानों को कवर करने वाली एक लाख करोड़ रुपये की कल्याणकारी परियोजनाओं को शुरू करने का श्रेय अजित पवार को दिया।

तटकरे ने दावा कि राकंपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्य सरकार में मंत्री छगन भुजबल और प्रफुल्ल पटेल को आगामी विधानसभा चुनावों में बड़ी सफलता मिलेगी।

राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा, ‘‘अजित दादा (महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार का लोकप्रिय नाम) राजनीति में 35 वर्षों से प्रभावी रूप से काम कर रहे हैं। उनके विरोधी उन्हें और राकांपा के दूसरे नेताओं को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें इन कोशिशों को नाकाम करने के लिए काम करना होगा। अजित पवार ही थे जिन्होंने कई परियोजनाओं की घोषणा करके महाविकास आघाडी सरकार को गिरा दिया था।’’

उन्होंने बताया कि अजित पवार के नेतृत्व वाली यात्रा नासिक से शुरू होकर सभी 288 विधानसभा क्षेत्रों से गुजरेगी।

हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा ने चार सीट पर चुनाव लड़ा, लेकिन केवल एक पर ही जीत हासिल कर पाई, जबकि प्रतिद्वंद्वी राकांपा (शरदचंद्र पवार) गुट ने 10 में से आठ सीट पर कब्जा जमाया।

भाषा खारी रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers