एनसीबी ने अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया |

एनसीबी ने अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया

एनसीबी ने अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया

:   Modified Date:  August 10, 2024 / 09:35 PM IST, Published Date : August 10, 2024/9:35 pm IST

मुंबई, 10 अगस्त (भाषा) स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने ठाणे जिले के उल्हासनगर से संचालित एक अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया और कोडीन सिरप व गांजा बरामद किया जिसकी अनुमानित कीमत 1.75 करोड़ रुपये है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि दो दिन तक चले अभियान में कोडीन सिरप की करीब 4800 शीशी और 75 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया।

एनसीबी के अधिकारी ने शनिवार को बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि मादक पदार्थ तस्करी गिरोह अवैध रूप से सीबीसीएस (कोडीन कफ सिरप) की शीशियों की अंतरराज्यीय तस्करी में शामिल था।

उल्हासनगर के एक कूरियर कार्यालय में बृहस्पतिवार को एक खेप का पता चला जिसके बाद एनसीबी की एक टीम ने कार्रवाई करते हुए सीबीसीएस की 4800 शीशियां प्राप्त करने वाले एक संदिग्ध व्यक्ति विनोद पी को पकड़ा।

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के आधार पर एनसीबी के अधिकारियों ने शुक्रवार को ठाणे जिले के ही भिवंडी में एक वाहन को रोका, जिसमें से 75 किलोग्राम गांजा और 1.18 लाख रुपये की नकदी जब्त की। जब्त की गई इस राशि के मादक पदार्थ बिक्री से प्राप्त होने का संदेह है।

अधिकारी ने कहा कि वाहन में सवार मनीष पी, आकाश पी, राज के, मोहनीश एस और सनी जे को स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

भाषा

योगेश पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers