शिवाजी महाराज की प्रतिमा के गिरने पर एमवीए का प्रस्तावित प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित: भाजपा |

शिवाजी महाराज की प्रतिमा के गिरने पर एमवीए का प्रस्तावित प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित: भाजपा

शिवाजी महाराज की प्रतिमा के गिरने पर एमवीए का प्रस्तावित प्रदर्शन राजनीति से प्रेरित: भाजपा

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 07:19 PM IST, Published Date : August 31, 2024/7:19 pm IST

ठाणे, 31 अगस्त (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के गिरने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के माफी मांग लेने के बाद भी इस घटना को लेकर विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाड़ी (एमवीए) के प्रस्तावित प्रदर्शन की प्रासंगिकता पर सवाल उठाया है।

भाजपा की महाराष्ट्र इकाई के प्रवक्ता केशव उपाध्ये ने यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि एमवीए के घटक दलों ने आंदोलन की जो योजना बनायी है, वह राजनीति से प्रेरित है और यह सबकुछ आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मराठा साम्राज्य के संस्थापक के प्रति विपक्ष का प्रेम दिखावटी है।

शिवसेना (यूबीटी), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस ने शिवसेना, भाजपा और राकांपा की महायुति सरकार के खिलाफ ‘जोडे मारो (जूते मारो)’ प्रदर्शन का आह्वान किया है। शिवसेना (यूबीटी), राकांपा (एसपी) और कांग्रेस एमवीए के घटक हैं।

उपाध्ये ने एमवीए से सवाल किया कि क्या वह शिवाजी महाराज के बारे में अपनी टिप्पणियों को लेकर जवाहर लाल नेहरू द्वारा और 1984 के सिख विरोधी दंगों को लेकर सोनिया गांधी द्वारा अतीत में मांगी गयी ‘माफियों’ को लेकर ऐसा ही प्रदर्शन करेगा।

उन्होंने सवाल किया, ‘‘ राहुल गांधी ने भी राफेल प्रकरण पर अपनी टिप्पणियों को लेकर माफी मांगी थी। क्या एमवीए इन माफियों को लेकर ऐसा ही प्रदर्शन करेगा।’’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने पर पूर्व मराठा शासक एवं इस घटना से आहत लोगों से माफी मांगी थी। विपक्ष इस मुद्दे को लेकर महायुति सरकार को घेर रहा है।

भाजपा प्रवक्ता ने सवाल किया, ‘‘ क्या प्रधानमंत्री का माफी मांगना काफी नहीं है?’’

उन्होंने कहा कि भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा विपक्ष को ‘बेनकाब’ करने के लिए पूरे महाराष्ट्र में रविवार को शिवाजी महाराज की प्रतिमाओं के पास प्रदर्शन करेगा।

भाषा

राजकुमार धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)