एमवीए शिवाजी की प्रतिमा गिरने की घटना का राजनीतिक लाभ लेना चाहती है: बावनकुले |

एमवीए शिवाजी की प्रतिमा गिरने की घटना का राजनीतिक लाभ लेना चाहती है: बावनकुले

एमवीए शिवाजी की प्रतिमा गिरने की घटना का राजनीतिक लाभ लेना चाहती है: बावनकुले

:   Modified Date:  September 2, 2024 / 06:56 PM IST, Published Date : September 2, 2024/6:56 pm IST

नागपुर (महाराष्ट्र), दो सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने सोमवार को विपक्षी महा विकास आघाड़ी (एमवीए) पर सिंधुदुर्ग जिले में शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने की घटना का फायदा उठाकर राज्य विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं का मूड भांपने के लिए सर्वेक्षण कराने का आरोप लगाया।

बावनकुले एमवीए द्वारा कराए गए एक सर्वेक्षण के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें कथित तौर पर दिखाया गया है कि शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे), राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) और कांग्रेस 288 निर्वाचन क्षेत्रों में से 180 पर जीत हासिल कर रही हैं, और भाजपा केवल 40 पर।

भाजपा नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘उन्होंने मालवन में राजकोट किले में शिवाजी महाराज की प्रतिमा के ढहने की पृष्ठभूमि में एक सर्वेक्षण कराया। यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना का राजनीतिक लाभ उठाने की उनकी सोच को दर्शाता है।’’

सत्रहवीं सदी के मराठा शासक शिवाजी की प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चार दिसंबर, 2023 को किया था। यह प्रतिमा 26 अगस्त को गिर गई, जिससे राजनीतिक तूफान खड़ा हो गया।

पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे के कथित बयान कि वह राकांपा (एसपी) में शामिल होंगे क्योंकि उनका भाजपा में शामिल होना अधर में लटका है, बावनकुले ने दावा किया कि उन्हें खडसे के रुख के बारे में पता नहीं है।

बावनकुले ने कहा, ‘‘उन्होंने (खडसे) रक्षा खडसे को लोकसभा चुनाव में सांसद निर्वाचित कराने में भाजपा का समर्थन किया था। मुझे लगता है कि वह भाजपा का समर्थन जारी रखेंगे और हमारे साथ बने रहेंगे।’’

भाषा आशीष रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers