एमवीए के घटक दल 18 से 20 सितंबर तक सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे: राउत |

एमवीए के घटक दल 18 से 20 सितंबर तक सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे: राउत

एमवीए के घटक दल 18 से 20 सितंबर तक सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे: राउत

:   Modified Date:  September 17, 2024 / 03:33 PM IST, Published Date : September 17, 2024/3:33 pm IST

मुंबई, 17 सितंबर (भाषा) शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक दल 18 से 20 सितंबर तक सीट बंटवारे पर बातचीत करेंगे।

संवाददाताओं से बातचीत के दौरान राउत ने कहा कि कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी, उस पर विचार-विमर्श किया जाएगा और इस बैठक में जो फार्मूला तय होगा, वही अंतिम होगा।

महाराष्ट्र में नवंबर के दूसरे सप्ताह में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी),राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार (राकांपा-एसपी) और कांग्रेस शामिल हैं, जबकि सत्तारूढ़ महायुति में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल हैं।

राउत ने कहा, ‘एमवीए सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे पर बातचीत 18 से 20 सितंबर तक होगी। तीन दिनों तक लगातार बैठक होगी। कौन सी पार्टी किन सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसका फैसला किया जाएगा और वही अंतिम निर्णय होगा।’

उन्होंने कहा कि कौन सी पार्टी किस सीट पर चुनाव लड़ेगी, इसका फैसला उसकी जीतने की क्षमता के आधार पर होगा।

जब उनसे पूछा गया कि इस वर्ष के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस और राकांपा (एसपी) ने शिवसेना (यूबीटी) की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया, तो राउत ने कहा कि उनकी पार्टी के वोट बड़े पैमाने पर इन दोनों दलों को स्थानांतरित हुए।

उन्होंने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) ने कोल्हापुर, अमरावती और रामटेक सीट कांग्रेस के लिये छोड़ दी थीं। उन्होंने कहा कि इन सीट पर पारंपरिक रूप से उनकी पार्टी चुनाव लड़ती थी।

राउत ने कहा कि अगर ये सीटें शिवसेना के पास होतीं, तो वह निश्चित रूप से जीत जाती।

उन्होंने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) के कार्यकर्ताओं ने भी राकांपा (एसपी) के लिए कड़ी मेहनत की, जिसमें बारामती की सीट भी शामिल है।

भाषा योगेश दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)