मुंबई: गणेश प्रतिमा जुलूस के दौरान बिना अनुमति के ड्रोन उड़ाने पर फोटोग्राफर पर मामला दर्ज |

मुंबई: गणेश प्रतिमा जुलूस के दौरान बिना अनुमति के ड्रोन उड़ाने पर फोटोग्राफर पर मामला दर्ज

मुंबई: गणेश प्रतिमा जुलूस के दौरान बिना अनुमति के ड्रोन उड़ाने पर फोटोग्राफर पर मामला दर्ज

:   Modified Date:  September 2, 2024 / 09:19 PM IST, Published Date : September 2, 2024/9:19 pm IST

मुंबई, दो सितंबर (भाषा) मध्य मुंबई के परेल में ‘उमरखाडीचा राजा’ गणेश प्रतिमा के आगमन जुलूस के दौरान बिना अनुमति के ड्रोन उड़ाने के आरोप में एक पेशेवर फोटोग्राफर को हिरासत में लिया गया और उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि ड्रोन रविवार को शाम करीब साढ़े चार बजे डॉ. बाबासाहेब आम्बेडकर रोड पर उड़ाया गया, जहां से जुलूस गुजर रहा था।

गणेश उत्सव सात सितंबर से शुरू होगा। कई मंडलों ने स्थापना के लिए मूर्तियां लाना शुरू कर दिया है, जुलूस में कई हजार लोग भाग लेंगे।

अधिकारी ने बताया, ‘करीब 15 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहे ड्रोन को जुलूस स्थल पर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने देखा। एहतियात के तौर पर एक से 29 सितंबर तक ड्रोन, पैराग्लाइडर, रिमोट से संचालित माइक्रोलाइट एयरक्राफ्ट और गुब्बारों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगाने वाले निषेधाज्ञा के बावजूद इसे संचालित किया जा रहा था।’

अधिकारी ने बताया कि भोईवाड़ा पुलिस थाने की एक टीम ने 22 वर्षीय पेशेवर फोटोग्राफर को हिरासत में ले लिया। वह फुटपाथ से इसे संचालित कर रहा था।

भोईवाड़ा पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा, ‘उसने कहा कि वह पड़ोसी ठाणे जिले के कलवा से आया था और उसने स्वीकार किया कि उसके पास ड्रोन संचालित करने की कोई अनुमति नहीं थी। उस पर निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया और उसका ड्रोन जब्त कर लिया गया। उसे इस कृत्य के लिए नोटिस दिया गया है और आगे की जांच जारी है।’

भाषा शुभम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)