मुंबई: कॉलेज का प्रशासनिक अधिकारी प्रवेश के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार |

मुंबई: कॉलेज का प्रशासनिक अधिकारी प्रवेश के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

मुंबई: कॉलेज का प्रशासनिक अधिकारी प्रवेश के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

:   Modified Date:  August 31, 2024 / 02:59 PM IST, Published Date : August 31, 2024/2:59 pm IST

मुंबई, 31 अगस्त (भाषा) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शहर के एक कॉलेज के प्रशासनिक अधिकारी को एक व्यक्ति से उसकी बेटी के शैक्षणिक पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए 50 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान रवींद्रनाथ सिंह (56) के रूप में हुई है, वह घाटकोपर स्थित रामनिरंजन झुनझुनवाला कॉलेज आफ आर्ट्स, साइंस एंड कॉमर्स में कार्यरत है।

एसीबी के अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता की बेटी कॉलेज में वाणिज्य पाठ्यक्रम से 11वीं कक्षा में प्रवेश चाहती थी। लेकिन उसका नाम चयनित छात्रों की संक्षिप्त सूची में नहीं था। इसलिए, छात्रा और उसके पिता कॉलेज गए और सिंह से मिले तथा उनसे प्रक्रिया में मदद करने का अनुरोध किया।

उन्होंने बताया कि बाद में पीड़ित ने स्थानीय विधायक से भी मुलाकात की। विधायक ने छात्रा को प्रवेश दिलाने में मदद दिलवाने के उद्देश्य से कॉलेज को संबोधित एक सिफारिशी पत्र भी दिया।

पीड़ित के सिंह से दोबारा मुलाकात करने पर उसने पहले उनसे डेढ़ लाख रुपए मांगे, लेकिन बाद में रकम घटाकर 50 हजार रुपए कर दी। इसके बाद शिकायतकर्ता ने भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी से संपर्क किया, जिसने उसकी शिकायत की पुष्टि की। एजेंसी ने जाल बिछाया और सिंह को रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया।

आरोपी को भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया।

भाषा यासिर प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)