मुंबई के कारोबारी ने ‘अटल सेतु’ से कूदकर जान दी, तीन दिन में आत्महत्या की दूसरी घटना |

मुंबई के कारोबारी ने ‘अटल सेतु’ से कूदकर जान दी, तीन दिन में आत्महत्या की दूसरी घटना

मुंबई के कारोबारी ने ‘अटल सेतु’ से कूदकर जान दी, तीन दिन में आत्महत्या की दूसरी घटना

:   Modified Date:  October 3, 2024 / 11:33 AM IST, Published Date : October 3, 2024/11:33 am IST

मुंबई, तीन अक्टूबर (भाषा) मुंबई और नवी मुंबई को जोड़ने वाले ‘अटल सेतु’ से कूदकर 52 वर्षीय कारोबारी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

घटना बुधवार की है और पिछले तीन दिनों में ‘अटल सेतु’ पर आत्महत्या की यह दूसरी घटना है। इससे पहले सोमवार को एक बैंककर्मी ने भी ‘अटल सेतु’ से समुद्र में कूदकर अपनी जान दे दी थी।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘बुधवार की सुबह ‘अटल सेतु’ से कूदकर कारोबारी फिलिप शाह ने अपनी जान दे दी। मध्य मुंबई के माटुंगा निवासी शाह अपनी सेडान कार से ‘अटल सेतु’ पहुंचे और एक स्थान पर कार को खड़ी कर समुद्र में छलांग लगा दी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पुल के सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष के कर्मचारियों ने वहां एक कार खड़ी देखी, जिसके बाद बचाव दल को सूचित किया गया। नियंत्रण कक्ष के कर्मचारी उस स्थान पर पहुंचे, जहां से शाह समुद्र में कूदे थे। तलाश अभियान के बाद उन्हें ढूंढ निकाला गया।’’

पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि मृतक की पहचान उसके आधार कार्ड से की गई, जो कार में मिला था। उन्होंने बताया कि शाह पिछले कुछ दिनों से तनाव में थे।

नवी मुंबई के न्हावा शेवा थाने में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

‘अटल बिहारी वाजपेयी सेवरी-न्हावा शेवा अटल सेतु’ को मुंबई ट्रांस-हार्बर लिंक (एमटीएचएल) के नाम से भी जाना जाता है। यह पुल दक्षिण मुंबई को नवी मुंबई के सैटेलाइट शहर से जोड़ता है, जिसका उद्घाटन इस साल जनवरी में हुआ था। छह लेन वाला यह पुल 21.8 किलोमीटर लंबा है और इसे देश का सबसे लंबा समुद्री पुल कहा जाता है।

भाषा सुरभि मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)