मंकीपॉक्स: पृथ्वीराज चव्हाण ने मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण, पृथकवास नियमों की मांग की |

मंकीपॉक्स: पृथ्वीराज चव्हाण ने मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण, पृथकवास नियमों की मांग की

मंकीपॉक्स: पृथ्वीराज चव्हाण ने मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण, पृथकवास नियमों की मांग की

Edited By :   Modified Date:  August 18, 2024 / 08:03 AM IST, Published Date : August 18, 2024/1:16 am IST

मुंबई (भाषा) : कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने शनिवार को अन्य देशों में सामने आए मंकीपॉक्स के मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण और पृथकवास नियमों को लागू करने की मांग की।

Read More : Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ताबड़तोड़ कटौती, इतने रुपए कम हो गए दाम, आदेश जारी 

चव्हाण ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मंकीपॉक्स को सार्वजनिक स्वास्थ्य आपात घोषित कर दिया है और यह वायरस अब पाकिस्तान तक पहुंच गया है। उन्होंने सरकार से भारत में इसके प्रसार को रोकने के लिए उचित कदम उठाने की अपील की।

Read More : MP Hindi News: अब सड़क दुर्घटनाओं से मिलेगी निजात, राज्य सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला 

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री चव्हाण ने ‘एक्स’ पर कहा, ”मंकीपॉक्स हमारे पड़ोस तक पहुंच गया है। हमें कार्रवाई करनी होगी। मैंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर ऐसे देशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए मुंबई हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण और पृथकवास नियमों को लागू करने की मांग की है, जहां मंकीपॉक्स संक्रमण का अधिक खतरा है।” उन्होंने चेताया कि इस समस्या के संबंध में समय पर कार्रवाई आवश्यक है क्योंकि किसी भी तरह की देरी होने पर इसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं।

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)