सड़क पर महिला की हत्या करने वाले प्रेमी का दावा, उसने दो बार आत्महत्या की कोशिश की थी |

सड़क पर महिला की हत्या करने वाले प्रेमी का दावा, उसने दो बार आत्महत्या की कोशिश की थी

सड़क पर महिला की हत्या करने वाले प्रेमी का दावा, उसने दो बार आत्महत्या की कोशिश की थी

:   Modified Date:  June 19, 2024 / 04:40 PM IST, Published Date : June 19, 2024/4:40 pm IST

पालघर, 19 जून (भाषा) मुंबई के बाहरी इलाके में एक व्यस्त सड़क पर अपनी प्रेमिका की हत्या करने वाले व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि उसने दो बार अपनी जान लेने की कोशिश की थी। उसे शक था कि उसकी प्रेमिका किसी और के साथ मेलजोल बढ़ा रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

रोहित यादव (32) ने वसई में शुक्रवार को अपनी प्रेमिका आरती यादव (22) के सिर पर ‘पाना’ से 18 बार वार कर उसकी हत्या कर दी। वहां मौजूद लोगों ने आरोपी को रोकने की कोशिश नहीं और मूकदर्शक बने रहे। हत्या के बाद आरोपी घटनास्थल से भागा नहीं और पुलिस के पहुंचने तक शव के पास बैठा रहा।

उन्होंने बताया कि रोहित द्वारा धमकी दिए जाने और उसका फोन तोड़ दिए जाने के बाद आरती ने आठ जून को पालघर जिले के अचोले पुलिस थाने में शिकायत की थी। लेकिन उसने पुलिस से यह अनुरोध भी किया था कि वे रोहित पर सख्ती न करें।

इसके बाद पुलिस ने गैर-संज्ञेय अपराध दर्ज किया और रोहित को उसे (आरती को) परेशान न करने की चेतावनी देकर जाने दिया। एमबीवीवी पुलिस के अधिकारी ने रोहित से पूछताछ का हवाला देते हुए बताया कि सोमवार रात को रोहित ने आरती को फोन कर कहा कि उसने गलती से ऐसा किया और उसे इस कॉल के बारे में पुलिस में शिकायत नहीं करनी चाहिए।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस हिरासत में रोहित ने दावा किया है कि उसने दो बार आत्महत्या की कोशिश की थी, क्योंकि उसे शक था कि आरती किसी अन्य व्यक्ति से मिल रही है।

पुलिस ने बताया कि दोनों पड़ोसी थे और पिछले कुछ सालों से उनके बीच संबंध थे। पिछले कुछ समय से युवती ने उससे बात करना बंद कर दिया था और रोहित को शक था कि उसका किसी और के साथ संबंध है।

मंगलवार की सुबह आरती काम पर जा रही थी, तभी रोहित ने उसे रोका और झगड़े के बाद उस पर हमला करने लगा। आरती के बेजान शरीर पर ‘पाना’ से एक के बाद एक वार करते हुए आरोपी कह रहा था, “क्यों किया ऐसा मेरे साथ”।

भाजपा नेता चित्रा वाघ ने बुधवार को घटना को लेकर डीसीपी जोन-2 पूर्णिमा चौगुले-श्रृंगी से मुलाकात की।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने दावा किया है कि जब आरती ने उनसे संपर्क किया तो उन्होंने समय पर कार्रवाई की, लेकिन उसके बाद कुछ हुआ या नहीं, इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। पुलिस ने आरती को यह भी आश्वासन दिया था कि अगर रोहित ने फिर से उसे परेशान किया तो वे सख्त कार्रवाई करेंगे।

वाघ ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि इतने सारे लोगों की मौजूदगी के बावजूद कोई भी युवती को बचाने के लिए आगे नहीं आया। उन्होंने भरोसा जताया कि राज्य सरकार मामले की तेजी से सुनवाई करके पीड़ित परिवार को न्याय दिलाएगी।

भाजपा नेता ने कहा कि उन्होंने आरती की मां और बहन से भी मुलाकात की और उन्हें हर संभव सहायता का आश्वासन दिया।

तुलिंज डिवीजन के सहायक पुलिस आयुक्त उमेश माने ने कहा कि मामले में जांच आगे बढ़ने के बाद उन्हें और जानकारी मिलेगी।

उन्होंने कहा, “पुलिस विस्तृत जांच के लिए उसकी हिरासत मांगेगी। हमारे पास प्रारंभिक जानकारी है।”

भाषा प्रशांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)