‘इमरजेंसी’ फिल्म के समर्थन में भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया |

‘इमरजेंसी’ फिल्म के समर्थन में भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया

‘इमरजेंसी’ फिल्म के समर्थन में भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने पर एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 11:30 PM IST, Published Date : September 4, 2024/11:30 pm IST

मुंबई, चार सितंबर (भाषा) कंगना रनौत अभिनीत फिल्म ‘इमरजेंसी’ के समर्थन में भड़काऊ सामग्री पोस्ट करने और सिखों तथा मुसलमानों के बीच सौहार्द खराब करने की कोशिश करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने 27 वर्षीय एक सोशल मीडिया ‘इन्फ्लुएंसर’ को बुधवार को हिरासत में ले लिया।

इस संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लिए गए व्यक्ति की पहचान फैजान अब्दुल जमीर अंसारी के रूप में हुई है।

पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, अंसारी का पोस्ट संभावित रूप से सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के इरादे से किया गया था।

अधिकारी ने कहा कि विवादास्पद पोस्ट में दावा किया गया कि मुंबई से हजारों मुस्लिम बुधवार को फिल्म के समर्थन में प्रदर्शन करने के लिए माहिम दरगाह के बाहर एकत्र होंगे।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पोस्ट में अंसारी का मोबाइल नंबर भी था। माहिम थाने में समुदायों के बीच नफरत फैलाने के आरोप में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की संबंधित धाराओं के तहत अंसारी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले में जांच जारी है।

शिरोमणि अकाली दल सहित सिख संगठनों ने आरोप लगाया गया है कि फिल्म में समुदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है और गलत ऐतिहासिक तथ्य दिए गए हैं।

फिल्म को बुधवार को बंबई उच्च न्यायालय से कोई राहत नहीं मिली। उच्च न्यायालय ने सेंसर बोर्ड को फिल्म के तत्काल प्रमाणन संबंधी कोई भी निर्देश देने से इनकार कर दिया। इससे संभावना है कि फिल्म निर्धारित तारीख छह सितंबर को रिलीज नहीं हो पाएगी।

भाषा नेत्रपाल संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)