‘महायुति’ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है : एकनाथ शिंदे |

‘महायुति’ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है : एकनाथ शिंदे

‘महायुति’ महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है : एकनाथ शिंदे

:   Modified Date:  October 11, 2024 / 05:46 PM IST, Published Date : October 11, 2024/5:46 pm IST

मुंबई, 11 अक्टूबर (भाषा) हरियाणा विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ऐतिहासिक जीत से उत्साहित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शुक्रवार को कहा कि उनके नेतृत्व वाला सत्तारूढ़ गठबंधन ‘महायुति’ राज्य के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए तैयार है।

शिंदे ने रायगढ़ जिले से सटे उलवे में बन रहे नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भारतीय वायुसेना के विमान के सफलतापूर्वक उतरने को देखने के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार 31 मार्च, 2025 की निर्धारित समय सीमा से पहले हवाई अड्डे से वाणिज्यिक परिचालन शुरू करने का प्रयास कर रही है। शिंदे, शिवसेना, भाजपा और उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के गठबंधन वाली सरकार की अगुवाई कर रहे हैं।

शिंदे ने राज्य विधानसभा चुनावों के संदर्भ में कहा, “आज (शुक्रवार को) भारतीय वायुसेना का सी295 विमान नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की हवाई पट्टी पर सफलतापूर्वक उतरा। हम ‘मुकाबले और उड़ान’ दोनों के लिए तैयार हैं।”

हवाई अड्डे के संचालक के अनुसार, परिवहन विमान सी295 अपराह्न 12 बजकर 14 मिनट पर दक्षिणी हवाई पट्टी 26 पर उतरा।

हवाई अड्डे के संचालक ने इसे एक बड़ी उपलब्धि करार दिया।

विमान को पानी की बौछार से सलामी दी गई। इस हवाई अड्डे का विकास अदाणी समूह द्वारा किया जा रहा है। इस हवाई अड्डे से अगले साल की शुरुआत में वाणिज्यिक परिचालन शुरू होने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव अगले महीने हो सकते हैं।

भाषा जितेंद्र दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)