‘महायुति’ के 208 विधायक, केवल बाकी बचीं 80 सीट के बंटवारे के लिए होगी बातचीत : शेलार |

‘महायुति’ के 208 विधायक, केवल बाकी बचीं 80 सीट के बंटवारे के लिए होगी बातचीत : शेलार

‘महायुति’ के 208 विधायक, केवल बाकी बचीं 80 सीट के बंटवारे के लिए होगी बातचीत : शेलार

:   Modified Date:  September 25, 2024 / 10:34 PM IST, Published Date : September 25, 2024/10:34 pm IST

मुंबई, 25 सितंबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की मुंबई इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार ने बुधवार को दावा किया कि महाराष्ट्र के ‘महायुति’ सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे का फार्मूला केवल 80 सीट तक सीमित है, क्योंकि सत्तारूढ़ गठबंधन के पास पहले ही 208 विधानसभा सीट हैं और उन पर चर्चा की कोई जरूरत नहीं है।

सत्तारूढ़ महायुति (गठबंधन) में भाजपा के अलावा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और उप मुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) शामिल है। गठबंधन ने अभी तक महाराष्ट्र की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए सीट बंटवारे की औपचारिक घोषणा नहीं की है। राज्य में नवंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है।

यहां आयोजित ‘इंडिया टुडे कॉन्क्लेव’ में महायुति के सीट बंटवारे के फार्मूले और इस संबंध में हो रही बातचीत के बारे में पूछे गए सवाल पर शेलार ने कहा, ‘‘हमारे पास 208 विधायकों का समर्थन है। इसलिए उन सीटों पर चर्चा करने की कोई जरूरत नहीं है। हम शेष 80 सीट के बंटवारे को लेकर बातचीत करेंगे।’’

राज्य के पूर्व मंत्री शेलार ने यह दावा भी किया कि विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) टूट जाएगा।

एमवीए में कांग्रेस, शरद पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) और उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी) शामिल हैं।

भाषा धीरज वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)