महाराष्ट्र: वरिष्ठ पुलिसकर्मी 3.50 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, पहले भी लिये थे 14 लाख रुपये |

महाराष्ट्र: वरिष्ठ पुलिसकर्मी 3.50 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, पहले भी लिये थे 14 लाख रुपये

महाराष्ट्र: वरिष्ठ पुलिसकर्मी 3.50 लाख रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, पहले भी लिये थे 14 लाख रुपये

:   Modified Date:  October 9, 2024 / 06:15 PM IST, Published Date : October 9, 2024/6:15 pm IST

ठाणे, नौ अक्टूबर (भाषा) नवी मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ निरीक्षक के खिलाफ रिश्वतखोरी के आरोपों की जांच कर रहे भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) को पता लगा कि अधिकारी पहले भी 14 लाख रुपये की रिश्वत ले चुका है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

आरोपी की पहचान सतीश जाधव के रूप में हुई है।

एक नये मामले में मंगलवार रात नवी मुंबई में पुलिस क्वार्टर के पास सतीश को धोखाधड़ी के एक मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार नहीं करने के लिए साढ़े तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।

सतीश जाधव (55) ने शिकायतकर्ता से उसके पिता को गिरफ्तार नहीं करने के लिए कथित तौर पर चार लाख रुपये की मांग की थी।

मुंबई स्थित एसीबी के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) अनिल गेरडीकर ने बताया कि एसीबी में दर्ज शिकायत के अनुसार, एनआरआई थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सतीश जाधव ने पहले भी इसी शिकायतकर्ता से उसके पिता की मदद के लिए 14 लाख रुपये लिये थे। शिकायतकर्ता के पिता को एक इमारत के ढहने के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था और वह तलोजा जेल में बंद थे।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता के पिता के खिलाफ थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज होने के बाद सतीश ने उसी शिकायतकर्ता से चार लाख रुपये की कथित तौर पर मांग की।

एसीबी अधिकारी ने बताया, “ब्यूरो ने जाल बिछाया और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक को नवी मुंबई में पुलिस क्वार्टर के पास साढ़े तीन लाख रुपये की रिश्वत लेते समय पकड़ लिया गया। सतीश जाधव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। ”

भाषा जितेंद्र अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)