महाराष्ट्र : ऑपरेशन से प्रसव के दौरान पेट में पट्टी छोड़े जाने का दावा, जांच के आदेश |

महाराष्ट्र : ऑपरेशन से प्रसव के दौरान पेट में पट्टी छोड़े जाने का दावा, जांच के आदेश

महाराष्ट्र : ऑपरेशन से प्रसव के दौरान पेट में पट्टी छोड़े जाने का दावा, जांच के आदेश

:   Modified Date:  September 11, 2024 / 05:56 PM IST, Published Date : September 11, 2024/5:56 pm IST

लातूर (महाराष्ट्र), 11 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के लातूर जिले में एक व्यक्ति ने एक सरकारी अस्पताल में अपनी पत्नी के सी-सेक्शन (ऑपरेशन) से प्रसव के बाद उसके पेट में पट्टी का एक टुकड़ा छोड़े जाने का आरोप लगाया है, जिसके बाद स्वास्थ्य अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं।

एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि जांच के निष्कर्षों के आधार पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

हबीब वसीम जेवाले ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसकी पत्नी का अप्रैल में औसा इलाका स्थित एक अस्पताल में ऑपरेशन से प्रसव हुआ और उसके बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी, लेकिन वह पेट दर्द की शिकायत के बाद करीब तीन सप्ताह बाद अस्पताल गयी।

जेवाले ने बताया कि महिला को लातूर से गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल भेज दिया गया, जहां वह 20 दिन भर्ती रही।

जेवाले ने दावा किया कि वह चार महीने तक पेट में दर्द की शिकायत करती रही और जब दर्द असहनीय हो गया तो उसे हाल में धाराशिव जिले के उमरगा शहर में एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच में उसके शरीर में पट्टी का एक टुकड़ा मिला।

इसके बाद उसके पति ने औसा सिविल हॉस्पिटल की प्रभारी डॉ. सुनीता पाटिल के समक्ष शिकायत दर्ज कराते हुए उस चिकित्सक और नर्स को निलंबित करने की मांग की, जिन्होंने ऑपरेशन से प्रसव कराया था।

पाटिल ने कहा कि मामले की जानकारी वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों को दी गयी और जेवाले के आरोपों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया गया।

उन्होंने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘घटना से संबंधित चिकित्सक और नर्स को एक नोटिस जारी किया गया है।’’

जिला सिविल सर्जन डॉ. प्रदीप ढेले ने बताया कि मरीज का लातूर के अस्पताल में जाने से पहले औसा के अस्पताल और बाद में एक निजी अस्पताल में उपचार किया गया।

ढेले ने कहा, ‘‘एक जांच समिति गठित की गयी है। अस्पतालों को सभी रिपोर्ट जमा करानी चाहिए। हम संबंधित चिकित्सकों के बयानों का भी सत्यापन करेंगे।’’

भाषा गोला सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)