महाराष्ट्र : नौसेना अधिकारी की पत्नी और दो अन्य पर आवास ऋण धोखाधड़ी का मामला दर्ज |

महाराष्ट्र : नौसेना अधिकारी की पत्नी और दो अन्य पर आवास ऋण धोखाधड़ी का मामला दर्ज

महाराष्ट्र : नौसेना अधिकारी की पत्नी और दो अन्य पर आवास ऋण धोखाधड़ी का मामला दर्ज

:   Modified Date:  October 15, 2024 / 10:53 AM IST, Published Date : October 15, 2024/10:53 am IST

ठाणे, 15 अक्टूबर (भाषा) नवी मुंबई पुलिस ने 40 लाख रुपये के आवास ऋण को लेकर धोखाधड़ी और जाली दस्तावेज तैयार करने के आरोप में एक नौसेना अधिकारी की पत्नी तथा दो अन्य व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

इस मामले में 34 वर्षीय पीड़ित मुंबई में रहता है।

पुलिस में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में पीड़ित ने कहा कि इस वर्ष की शुरुआत में जब वह रूस में नौकरी पर थे, तब उनकी पत्नी, महाराष्ट्र के नवी मुंबई स्थित एक बैंक के अधिकारी और एक अन्य व्यक्ति ने मिलीभगत कर कथित अपराध को अंजाम दिया।

सीबीडी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने शिकायत का हवाला देते हुए बताया कि पुणे में एक फ्लैट खरीदने को नौसेना अधिकारी और उसकी पत्नी के संयुक्त ऋण के लिए आवेदन से संबंधित फाइल तैयार कर, उसकी पत्नी का मोबाइल नंबर एवं एक फर्जी ईमेल आईडी भी उसमें डाला गया।

उन्होंने दस्तावेजों में तीसरे आरोपी के अंगूठे का निशान भी शामिल किया। शिकायत में कहा गया है कि उन्होंने 40 लाख रुपये का आवास ऋण प्राप्त किया और सीधे बिल्डर को भुगतान किया गया। पीड़ित को पूरे लेन-देन और ऋण वितरण तथा बैंक नोटिस के बारे में अंधेरे में रखा।

अधिकारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी और अन्य अपराधों के साथ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है।

भाषा यासिर मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)