महाराष्ट्र: एमएसआरटीसी कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ली, वेतन में 6500 रुपये की वृद्धि से सहमत सरकार |

महाराष्ट्र: एमएसआरटीसी कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ली, वेतन में 6500 रुपये की वृद्धि से सहमत सरकार

महाराष्ट्र: एमएसआरटीसी कर्मचारियों ने हड़ताल वापस ली, वेतन में 6500 रुपये की वृद्धि से सहमत सरकार

:   Modified Date:  September 4, 2024 / 10:50 PM IST, Published Date : September 4, 2024/10:50 pm IST

मुंबई, चार सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (एमएसआरटीसी) के कर्मचारियों ने वेतन वृद्धि के सरकार के आश्वासन के बाद अपनी दो-दिवसीय हड़ताल बुधवार देर शाम को वापस ले ली। कर्मचारी संघ के नेताओं ने यह जानकारी दी।

एमएसआरटीसी के कर्मचारियों के इस फैसले से गणेश उत्सव के दौरान यात्रा करने की योजना बना रहे यात्रियों ने राहत की सांस ली है।

राज्य संचालित निगम के कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले कामगार संगठनों की एक कार्य समिति ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ बैठक के बाद हड़ताल समाप्त करने की घोषणा की।

इन नेताओं के अनुसार, राज्य सरकार एमएसआरटीसी कर्मचारियों के मूल वेतन में 6,500 रुपये प्रतिमाह की बढ़ोतरी करने पर सहमत हुई।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह बढ़ोतरी अप्रैल 2020 से पूर्वव्यापी रूप से लागू होगी।

महाराष्ट्र एसटी कामगार संगठन के नेता संदीप शिंदे ने शिंदे के साथ बैठक के बाद ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘हम अपना आंदोलन वापस ले रहे हैं क्योंकि मुख्यमंत्री ने एमएसआरटीसी कर्मचारियों को वेतन वृद्धि का आश्वासन दिया है।’

एक अन्य यूनियन नेता शिरांग बर्गे ने कहा कि दक्षिण मुंबई के सह्याद्री गेस्ट हाउस में हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिंदे कर्मचारियों के वेतन में 6,500 रुपये की बढ़ोतरी पर सहमत हुए। मुख्यमंत्री एमएसआरटीसी के अध्यक्ष भी हैं।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में राज्य के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा कि कर्मचारी संघ मूल वेतन में 7,000 रुपये की बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे।

राज्य सरकार के कर्मचारियों के समान वेतन और राज्य क्षेत्र के अपने समकक्षों के बराबर वेतनमान समायोजन की मांग करते हुए एमएसआरटीसी कर्मचारियों ने मंगलवार को हड़ताल शुरू की थी। एमएसआरटीसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि 11 मजदूर संगठनों की कार्य समिति द्वारा यह हड़ताल आहूत की गयी थी।

भाषा सुरेश संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)