राहुल के ‘हिंदू नहीं’ संबंधी तंज को लेकर महाराष्ट्र विधान परिषद में हंगामा, सदन की कार्यवाही स्थगित |

राहुल के ‘हिंदू नहीं’ संबंधी तंज को लेकर महाराष्ट्र विधान परिषद में हंगामा, सदन की कार्यवाही स्थगित

राहुल के ‘हिंदू नहीं’ संबंधी तंज को लेकर महाराष्ट्र विधान परिषद में हंगामा, सदन की कार्यवाही स्थगित

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 05:51 PM IST, Published Date : July 1, 2024/5:51 pm IST

मुंबई, एक जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र विधान परिषद में सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राहुल गांधी के ‘हिंदू नहीं’ संबंधी तंज को लेकर भाजपा और महा विकास आघाडी के विधायकों के बीच तीखी नोकझोंक हुई जिसके कारण बार-बार बाधा उत्पन्न होने पर सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गयी।

भाजपा विधायक प्रसाद लाड ने परिषद में यह मुद्दा उठाया और कहा कि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने देश में हिंदुओं का अपमान किया है। लाड ने राहुल की टिप्पणियों की निंदा की जिस पर विपक्ष के नेता अंबादास दानवे, शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस विधायकों ने तीखा पलटवार किया।

उन्होंने लाड द्वारा गांधी की टिप्पणियों को सदन में उठाने पर आपत्ति जताई और उपसभापति नीलम गोरे से हस्तक्षेप की मांग की।

लाड ने राहुल गांधी के खिलाफ नारे भी लगाए। हंगामे के बीच गोरे ने शाम 4.25 बजे परिषद को पांच मिनट के लिए स्थगित कर दिया। शाम करीब साढ़े चार बजे परिषद की बैठक फिर से शुरू होने के बाद प्रवीण दरेकर सहित अन्य भाजपा विधायक लाड के साथ शामिल हो गए, जिससे सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए फिर से स्थगित करनी पड़ी।

सत्ता पक्ष के सदस्यों और विपक्ष का हंगामा जारी रहने पर उपसभापति ने परिषद की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले दिन में राहुल गांधी ने लोकसभा में सत्तारूढ़ भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग खुद को हिंदू कहते हैं वे चौबीस घंटे ‘हिंसा और नफरत’ की बातें करते हैं।

गांधी ने कहा कि वह भाजपा के बारे में बोल रहे थे। उन्होंने कहा भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) या (प्रधानमंत्री नरेन्द्र)मोदी जी पूरा हिंदू समाज नहीं हैं।

भाषा संतोष धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers