महाराष्ट्र: लाडकी बहिन योजना में आवेदन के लिए अंतिम तिथि 30 सितंबर तक बढ़ाई |

महाराष्ट्र: लाडकी बहिन योजना में आवेदन के लिए अंतिम तिथि 30 सितंबर तक बढ़ाई

महाराष्ट्र: लाडकी बहिन योजना में आवेदन के लिए अंतिम तिथि 30 सितंबर तक बढ़ाई

:   Modified Date:  September 3, 2024 / 06:15 PM IST, Published Date : September 3, 2024/6:15 pm IST

मुंबई, तीन सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र सरकार ने लाडकी बहिन योजना के तहत आवेदन के लिए समयसीमा को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है। महिला एवं बाल विकास मंत्री अदिति तटकरे ने यह जानकारी दी।

शुरुआत में इस योजना के तहत आवेदन करने की तिथि 31 जुलाई तय की गई थी, लेकिन काफी संख्या में आवेदन मिलने के कारण इसे 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया।

तटकरे ने कहा कि योजना को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया को देखते हुए पात्र महिलाओं द्वारा आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक बढ़ा दी गई है।

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार ने महिलाओं के कल्याण के लिए एक प्रमुख योजना के तौर पर जून के अंत में बजट में मुख्यमंत्री लाडकी बहिन योजना की घोषणा की थी। इससे राज्य के राजकोष पर सालाना 46,000 करोड़ रुपये का बोझ पड़ने का अंदेशा है।

इस योजना के तहत, 21-65 वर्ष की उन विवाहित, तलाकशुदा और निराश्रित महिलाओं को 1,500 रुपये प्रति माह मिलेंगे जिन लाभार्थियों की वार्षिक पारिवारिक आय 2.5 लाख रुपये तक होगी।

सत्तारूढ़ गठबंधन के घटक- भारतीय जनता पार्टी , राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना – नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले इस योजना का बड़े पैमाने पर प्रचार कर रहे हैं।

भाषा खारी नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)