महाराष्ट्र : फिरौती के लिए अगवा किये गये लड़के को कुछ ही घंटों में पुलिस ने छुड़ाया, तीन गिरफ्तार |

महाराष्ट्र : फिरौती के लिए अगवा किये गये लड़के को कुछ ही घंटों में पुलिस ने छुड़ाया, तीन गिरफ्तार

महाराष्ट्र : फिरौती के लिए अगवा किये गये लड़के को कुछ ही घंटों में पुलिस ने छुड़ाया, तीन गिरफ्तार

:   Modified Date:  June 26, 2024 / 04:55 PM IST, Published Date : June 26, 2024/4:55 pm IST

जालना, 26 जून (भाषा) महाराष्ट्र के जालना में पुलिस ने फिरौती के लिए अगवा किये गये 13 वर्षीय एक लड़के को कुछ ही घंटों के भीतर छुड़ाते हुए उसके पड़ोसी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने लड़के के व्यापारी पिता से 20 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि लड़के को मंगलवार सुबह अगवा किया गया और रात नौ बजे तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर बच्चे को छुड़ा लिया गया।

जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) अजयकुमार बंसल ने बताया कि आरोपियों की पहचान रोहित भूरेवाल, अरबाज शेख और नितिन शर्मा के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि अगवा किये गये लड़के के पिता कृष्ण मुजमुले (38) आयुर्वेद दवाओं के विक्रेता हैं।

अधिकारी ने बताया, ”मंगलवार सुबह लड़का अपने स्कूल के लिए निकला था, लेकिन कुछ देर बाद मुजमुले को फोन आया। फोन करने वाले ने उनसे कहा कि उनके बेटे का अपहरण कर लिया गया है और उसने रिहाई के लिए पांच करोड़ रुपए की फिरौती मांगी। अपहरणकर्ताओं ने धमकी दी कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं की गईं तो वे लड़के को कोई हानिकारक इंजेक्शन लगा देंगे।”

मुजमुले ने स्कूल में संपर्क किया तो उन्हें पता चला कि बेटा वहां नहीं पहुंचा था, जिसके बाद उन्होंने सदर बाजार थाने और जिला पुलिस अधीक्षक से संपर्क किया।

बंसल ने बताया, ”हमने तुरंत उसे छुड़ाने के लिए अभियान शुरू किया। पूरे दिन अपहरणकर्ता लड़के के पिता को फोन करते रहे और उन्होंने फिरौती की रकम घटाकर 20 लाख रुपये कर दी। अपहरणकर्ताओं ने व्यापारी से पैसे वाला बैग स्थानीय पेट्रोल पंप पर रखने को कहा।”

उन्होंने बताया कि योजना के मुताबिक, मुजमुले ने बैग को अपहरणकर्ताओं की बताई हुई जगह पर रख दिया और पुलिसकर्मी वहां आस-पास ही छिप गये। मुख्य आरोपी भूरेवाल जैसे ही बैग को उठाने के लिए पहुंचा पुलिसकर्मियों ने उसे दबोचा और गिरफ्तार कर लिया।

भूरेवाल ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि उसके साथी एक दूसरी जगह पर लड़के के साथ इंतजार कर रहे हैं। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और शेख व शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने नाबालिग को उनके चंगुल से छुड़ा लिया और अपराध में इस्तेमाल की गई कार और मोटरसाइकिल के साथ-साथ दो वॉकी-टॉकी फोन भी जब्त कर लिए। अपहरण का मास्टरमाइंड भूरेवाल व्यापारी का पड़ोसी है।

बंसल ने बताया कि भूरेवाल ने पैसे ऐंठने के लिए अपने दो कर्मचारियों के साथ मिलकर योजना बनाई थी।

उन्होंने बताया कि इस संबंध में जबरन वसूली और अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है।

भाषा जितेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)