मुंबई महानगर क्षेत्र में होर्डिंग के लिए नयी नीति लाएगी महाराष्ट्र सरकार |

मुंबई महानगर क्षेत्र में होर्डिंग के लिए नयी नीति लाएगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई महानगर क्षेत्र में होर्डिंग के लिए नयी नीति लाएगी महाराष्ट्र सरकार

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 07:53 PM IST, Published Date : July 1, 2024/7:53 pm IST

मुंबई, एक जुलाई (भाषा) महाराष्ट्र सरकार मुंबई महानगर क्षेत्र (एमएमआर) में होर्डिंग के संबंध में एक नयी नीति लाएगी। राज्य सरकार में मंत्री उदय सामंत ने सोमवार को विधानसभा में यह बात कही।

सामंत ने यह बयान शहर में नियमों का उल्लंघन कर लगाए गए होर्डिंग और पिछले महीने होर्डिंग गिरने की घटना पर विधानसभा में चर्चा के दौरान दिया। उस घटना में 17 लोगों की मौत हो गई थी।

सामंत ने कहा, ‘‘स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों के परिणाम घोषित होने के बाद विधानपरिषद चुनावों के लिए आचार संहिता समाप्त होने पर यह नीति को पेश किया जाएगा।’’

उन्होंने कहा कि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश दिलीप भोसले की अध्यक्षता वाली समिति 13 मई को मुंबई के घाटकोपर इलाके में होर्डिंग गिरने की घटना की जांच कर रही है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक राम कदम ने आरोप लगाया कि होर्डिंग लगाने वाली कंपनी के मालिक भावेश भिंडे के शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ संबंध हैं और उनकी भूमिका की भी जांच होनी चाहिए।

सामंत ने कहा कि रेलवे की जमीन पर होर्डिंग लगाने के लिए नगर निगम अधिकारियों से अनुमति नहीं ली जाती है। उन्होंने कहा कि मुंबई में 1,025 होर्डिंग्स में से 306 रेलवे की जमीन पर हैं।

भाजपा नेता आशीष शेलार ने कोविड-19 महामारी के बाद लगाए गए होर्डिंग की जांच की मांग की।

भाषा

रवि कांत रवि कांत सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers