महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए एक दिन के शोक की घोषणा की |

महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए एक दिन के शोक की घोषणा की

महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए एक दिन के शोक की घोषणा की

:   Modified Date:  October 10, 2024 / 09:36 AM IST, Published Date : October 10, 2024/9:36 am IST

(फोटो के साथ)

मुंबई, 10 अक्टूबर (भाषा) महाराष्ट्र सरकार ने उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए बृहस्पतिवार को राज्य में एक दिन के शोक की घोषणा की। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने यह जानकारी दी।

टाटा समूह को विश्व स्तर पर प्रतिष्ठित समूह में बदलने का श्रेय रतन टाटा को जाता है। उनका बुधवार को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में 86 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। वह कुछ समय से बीमार थे।

देर रात करीब दो बजे के बाद उनके पार्थिव शरीर को ब्रीच कैंडी अस्पताल से बाहर लाया गया और एंबुलेंस से दक्षिण मुंबई के कोलाबा स्थित उनके आवास पहुंचाया गया। सुरक्षा के लिए एंबुलेंस के पीछे पुलिस का वाहन भी जा रहा था।

टाटा के निधन की खबर के बाद अस्पताल पहुंचने वालों में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री दीपक केसरकर और उद्योगपति मुकेश अंबानी शामिल थे।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के हवाले से एक बयान में कहा गया है कि महाराष्ट्र में सरकारी कार्यालयों पर राष्ट्र ध्वज 10 अक्टूबर को शोक के प्रतीक के रूप में आधा झुका रहेगा।

बयान में कहा गया है कि बृहस्पतिवार को कोई मनोरंजन कार्यक्रम नहीं होगा।

टाटा का पार्थिव शरीर बृहस्पतिवार को सुबह 10 बजे से दिन में साढ़े तीन बजे तक दक्षिण मुंबई में नरीमन प्वाइंट स्थित नेशनल सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स (एनसीपीए) में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

दक्षिण क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त अभिनव देशमुख ने कहा कि श्रद्धांजलि स्थल पर वाहनों की पार्किंग की कोई सुविधा नहीं है इसलिए लोगों को अपने वाहन किसी अन्य सुरक्षित स्थान पर छोड़कर आना होगा।

उन्होंने एनसीपीए आने वाले लोगों से अपने वाहनों के लिए पार्किंग की खुद व्यवस्था करने और सहयोग करने की अपील की।

कई गणमान्य विशिष्ट लोगों (वीआईपी) के आने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की।

टाटा का अंतिम संस्कार आज मुंबई के वर्ली इलाके में किया जाएगा।

भाषा सुरभि प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)