महाराष्ट्र चुनाव: राकांपा (एसपी) ने तीसरी सूची की घोषणा की; स्वरा भास्कर के पति को टिकट मिला |

महाराष्ट्र चुनाव: राकांपा (एसपी) ने तीसरी सूची की घोषणा की; स्वरा भास्कर के पति को टिकट मिला

महाराष्ट्र चुनाव: राकांपा (एसपी) ने तीसरी सूची की घोषणा की; स्वरा भास्कर के पति को टिकट मिला

:   Modified Date:  October 27, 2024 / 09:24 PM IST, Published Date : October 27, 2024/9:24 pm IST

मुंबई, 27 अक्टूबर (भाषा) शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) ने रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरी सूची में नौ उम्मीदवारों की घोषणा की जिनमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद का नाम भी शामिल है।

अहमद समाजवादी पार्टी की युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष थे, लेकिन वह राकांपा (एसपी) में शामिल हो गए जिसने उन्हें तुरंत यहां अणुशक्ति नगर सीट से मैदान में उतार दिया।

उनका मुकाबला अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा की सना मलिक से होगा जो पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी हैं।

मलिक पर भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की बहन की मदद से यहां कुर्ला में एक संपत्ति हड़पने का आरोप है। इस मामले में फरवरी 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें गिरफ्तार किया था।

अणुशक्ति नगर से मौजूदा विधायक नवाब मलिक को पिछले साल जमानत पर रिहा किया गया था। इसके बाद वह अजित पवार गुट में शामिल हो गए। हालांकि, संभवत: सहयोगी भाजपा की आपत्ति के कारण उन्हें दोबारा उम्मीदवार नहीं बनाया गया।

नौ नामों की घोषणा राकांपा (एसपी) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने की। इसके साथ ही पार्टी 76 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इसने 11 महिलाओं को टिकट दिया है।

शरद पवार के नेतृत्व वाले गुट ने वाशिम जिले की कारंजा सीट से दिवंगत भाजपा विधायक राजेंद्र पाटणी के बेटे ज्ञायक पाटणी को मैदान में उतारा है। 2014 और 2019 का विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर जीतने वाले राजेंद्र पाटणी का इसी साल फरवरी में निधन हो गया था। हालाँकि, उनके बेटे ने राकांपा (एसपी) में शामिल होने का फैसला किया।

पार्टी द्वारा घोषित अन्य उम्मीदवारों में हिंगणघाट (वर्धा) से अतुल वांडिले, हिंगणा (नागपुर) से रमेश बंग, चिंचवड से राहुल कलाटे और भोसारी से अजित गव्हाणे (दोनों पुणे में), माजलगांव से मोहन जगताप और परली से राजेसाहेब देशमुख (दोनों बीड में) तथा सिद्धि रमेश कदम को सोलापुर की मोहोल सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

भाषा नेत्रपाल नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)