महाराष्ट्र: कांग्रेस ने राहुल गांधी के बयानों पर सत्तारूढ़ गठबंधन की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाए |

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने राहुल गांधी के बयानों पर सत्तारूढ़ गठबंधन की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाए

महाराष्ट्र: कांग्रेस ने राहुल गांधी के बयानों पर सत्तारूढ़ गठबंधन की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाए

:   Modified Date:  September 18, 2024 / 05:56 PM IST, Published Date : September 18, 2024/5:56 pm IST

मुंबई, 18 सितंबर (भाषा) कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सत्तारूढ़ गठबंधन ‘महायुति’ के नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर गठबंधन की ‘चुप्पी’ पर बुधवार को सवाल उठाए।

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर ऐसे बयान देने वालों को “मौन समर्थन” देने का आरोप लगाया।

प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड़ मूर्ख हैं। उन्हें विधायक कहा जाना चाहिए या नहीं इसको लेकर संदेह है। लेकिन भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल बोंडे एक शिक्षित व्यक्ति हैं, लेकिन उन्होंने भी नेता प्रतिपक्ष के बारे में बात करते हुए सार्वजनिक विमर्श के स्तर को गिरा दिया है। यह स्पष्ट है कि भाजपा नेता बहुत अहंकारी हो गए हैं।”

उन्होंने यह भी पूछा कि क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ऐसे बयान देने वाले राजग के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे?

पटोले ने कहा, ‘भाजपा बैसाखी (सहयोगी दलों के समर्थन) के सहारे केंद्र में सत्ता में आई, लेकिन महाराष्ट्र के लोग आपको कोई बैसाखी नहीं लेने देंगे।”

भाजपा सांसद बोंडे ने मंगलवार को कहा कि राहुल गांधी की “जीभ दाग देनी चाहिए” क्योंकि उन्होंने अमेरिकी दौरे के दौरान आरक्षण के बारे में जो कहा वह खतरनाक था।

बोंडे ने यह टिप्पणी बुलढाणा से शिवसेना के विधायक संजय गायकवाड़ के उस बयान के बाद की है जिसमें उन्होंने आरक्षण को लेकर राहुल गांधी के बयान के लिए उनकी जीभ काटने वाले को ईनाम देने की घोषणा की थी।

अमेरिका की हालिया यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने एक सवाल पूछे जाने पर छात्रों से कहा था कि कांग्रेस तभी आरक्षण खत्म करने के बारे में सोचेगी, जब देश में सभी को समान अवसर मिलने लगेंगे। उन्होंने कहा था, ‘‘फिलहाल भारत में ऐसी स्थिति नहीं है।’’

भाषा जोहेब नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers