महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में हो रही देरी, महायुति को हरा देगा विपक्षी गठजोड़: कांग्रेस नेता |

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में हो रही देरी, महायुति को हरा देगा विपक्षी गठजोड़: कांग्रेस नेता

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में हो रही देरी, महायुति को हरा देगा विपक्षी गठजोड़: कांग्रेस नेता

:   Modified Date:  October 2, 2024 / 03:01 PM IST, Published Date : October 2, 2024/3:01 pm IST

मुंबई, दो अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने राज्य विधानसभा चुनाव में देरी होने का दावा करते हुए बुधवार को विश्वास जताया कि विपक्षी गठबंधन महा विकास आघाडी आगामी राज्य विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ महायुति को हरा देगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक दलों के नेताओं में सीट बंटवारे पर बातचीत सुगम तरीके से चल रही है और गठजोड़ एकजुट होकर राज्य विधानसभा चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि एमवीए के घटक दलों में कोई मतभेद नहीं है।

महा विकास आघाडी में कांग्रेस, उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) हैं।

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव अगले महीने हो सकते हैं।

चेन्निथला ने महात्मा गांधी की 155वीं जयंती पर उन्हें यहां मणि भवन में श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम महायुति को हरा देंगे।’’

सत्तारूढ़ महायुति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना और अजित पवार की अगुवाई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी है।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘चुनाव में देरी हो रही है और राज्य मंत्रिमंडल एक दिन में 40 फैसले ले रहा है। मुद्दा इन निर्णयों के क्रियान्वयन का है।’’

भाषा वैभव मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)