“गंगूबाई कठियावाड़ी” बहुत ज्यादा पसंद आई: गॉर्डन लेविट |

“गंगूबाई कठियावाड़ी” बहुत ज्यादा पसंद आई: गॉर्डन लेविट

“गंगूबाई कठियावाड़ी” बहुत ज्यादा पसंद आई: गॉर्डन लेविट

:   Modified Date:  October 12, 2024 / 05:33 PM IST, Published Date : October 12, 2024/5:33 pm IST

मुंबई, 12 अक्टूबर (भाषा) हॉलीवुड अभिनेता जोसेफ गॉर्डन-लेविट ने शनिवार को कहा कि उन्हें संजय लीला भंसाली की “गंगूबाई कठियावाड़ी” बहुत पसंद आई और इस फिल्म ने उन्हें भारतीय सिनेमा को और अधिक गहराई से जानने के लिए प्रेरित किया।

“10 थिंग्स आई हेट अबाउट यू”, “500 डेज ऑफ समर” और “इनसेप्शन” जैसी फिल्मों के लिए मशहूर गॉर्डन-लेविट ने आईएफपी (पूर्व में इंडिया फिल्म प्रोजेक्ट) सीजन 14 में बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव के साथ एक सत्र के दौरान यह बात कही।

जब राव ने गॉर्डन-लेविट से भारतीय सिनेमा के बारे में उनके विचार पूछे, तो वह पहले तो अपनी पसंदीदा फिल्म का नाम नहीं याद कर पाए। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता से कहा कि उन्हें आलिया भट्ट की एक फिल्म याद दिलाएं, जिसमें उन्होंने ऐतिहासिक भूमिका निभाई थी।

राव ने उन्हें बताया कि वह भंसाली की ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ थी, जो हुसैन जैदी की पुस्तक माफिया क्वींस ऑफ मुंबई के एक अध्याय पर आधारित थी ।

साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म में भट्ट ने गंगूबाई की मुख्य भूमिका निभाई थी, जो 1960 के दशक के दौरान कमाठीपुरा की सबसे शक्तिशाली, प्रिय और सम्मानित महिलाओं में से एक थी।

गॉर्डन-लेविट ने इसके बाद फिल्म की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह ‘अनोखी, खूबसूरत, पूरी तरह से अलग’ फिल्म थी और इस तरह की फिल्म उन्होंने पहले कभी नहीं देखी थी।

उन्होंने कहा, ‘यह एक बहुत ही गंभीर, विशिष्ट शैली वाली फिल्म थी। मैं इस फिल्म पर पूरी तरह फिदा हो गया था।’

उन्होंने कहा, ‘इसकी वजह से मुझमें भारतीय सिनेमा के बारे में और अधिक जानने की इच्छा जागृत हुई। इसी कारण मैं यहां आना चाहता था। मैं भारत में आकर फिल्म बनाना चाहता हूं।’

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)