लोनावाला झरना हादसा: सभी पांच शव बरामद, तलाशी अभियान बंद |

लोनावाला झरना हादसा: सभी पांच शव बरामद, तलाशी अभियान बंद

लोनावाला झरना हादसा: सभी पांच शव बरामद, तलाशी अभियान बंद

:   Modified Date:  July 1, 2024 / 11:27 PM IST, Published Date : July 1, 2024/11:27 pm IST

पुणे, एक जुलाई (भाषा) पुणे के लोनावाला इलाके में भुशी बांध के पास झरने में बहे सभी पांच लोगों के शव सोमवार को बरामद कर लिए गए। चार साल के लापता बच्चे का शव शाम को निकाला गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि रविवार को दोपहर करीब 12:30 बजे पानी के तेज बहाव के कारण एक महिला और चार बच्चों सहित पांच लोग बह गए थे और उनमें से तीन के शव कुछ घंटों बाद बरामद किए गए, जबकि एक लड़की का शव सोमवार सुबह निकाला गया।

लोनावाला पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक सुहास जगताप ने बताया, ”आज शाम चार वर्षीय बच्चे अदनान अंसारी का शव बरामद किया गया और इसी के साथ तलाशी अभियान बंद कर दिया गया।”

घटनास्थल पर रविवार दोपहर खोज एवं बचाव अभियान शुरू होने के कुछ घंटों बाद बचावकर्मियों ने शाहिस्ता लियाकत अंसारी (36), अमीना आदिल अंसारी (13) और उमेरा आदिल अंसारी (8) का शव बरामद किया था।

नौसेना के गोताखोरों और अन्य बचाव दलों ने सोमवार को दो लापता बच्चों की तलाश फिर से शुरू की और दुर्घटनास्थल के पास एक जलाशय से मारिया अंसारी (9) का शव बरामद किया।

इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें झरने के पास नौ से 10 लोग एक दूसरे को पकड़े हुए नजर आ रहे हैं, लेकिन पानी के तेज बहाव के कारण उनकी पकड़ ढीली हो जाती है और फिर एक महिला, एक लड़की तथा एक लड़का पानी में बह जाते हैं।

पुलिस ने बताया कि पुणे में हडपसर के सैय्यद नगर के रहने वाले 16-17 लोग यहां घूमने आए थे और इन्हीं में से पांच लोगों की मौत हो गई।

अधिकारी ने बताया कि जब भारी बारिश के कारण घटनास्थल पर जल स्तर बढ़ गया तो वे इसमें बह गए।

मानसून का शुरू होते ही भुशी बांध और समीपवर्ती पवाना बांध देखने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। इस दौरान बारिश के कारण उन्हें बांध और झरने से दूर रहने की चेतावनी भी दी जाती है लेकिन पर्यटक कई बार इस चेतावनी की अनदेखी करते हैं।

भाषा

प्रीति रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers