महाराष्ट्र की लोकल ट्रेन से यात्री के चोरी हुए 7.37 लाख रुपये के आभूषण बरामद, चार गिरफ्तार |

महाराष्ट्र की लोकल ट्रेन से यात्री के चोरी हुए 7.37 लाख रुपये के आभूषण बरामद, चार गिरफ्तार

महाराष्ट्र की लोकल ट्रेन से यात्री के चोरी हुए 7.37 लाख रुपये के आभूषण बरामद, चार गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 01:20 PM IST, Published Date : September 12, 2024/1:20 pm IST

ठाणे, 12 सितंबर (भाषा) महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक लोकल ट्रेन से एक यात्री के चोरी हुए 7.37 लाख रुपये के आभूषण बरामद किए गए हैं। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और दो किशोरों को भी पकड़ा गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

राजकीय रेलवे पुलिस की अपराध शाखा के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक अरशुद्दीन शेख ने बुधवार को बताया कि चोरी की यह घटना उस दौरान हुई जब एक यात्री (54) 31 अगस्त को दक्षिणी मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) से ठाणे के कल्याण के लिए लोकल ट्रेन से यात्रा कर रहा था।

उन्होंने बताया कि यात्री ने ट्रेन के ऊपरी रैक में एक काला बैग रखा था, लेकिन बाद में उसने देखा तो बैग गायब था।

शेख ने बताया कि बैग में करीब सात किलोग्राम चांदी और 19.96 ग्राम सोने के आभूषण थे, जिनकी कुल कीमत 7.37 लाख रुपये है।

यात्री ने ठाणे जिले में कल्याण स्टेशन से पहले स्थित ठाकुर्ली स्टेशन पर कुछ व्यक्तियों को जल्दबाजी में ट्रेन से उतरते हुए देखा था, जिसके आधार पर उसने डोंबिवली रेलवे पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई।

अधिकारी ने बताया कि यात्री की शिकायत के आधार पर पुलिस ने इस मामले के संबंध में भारतीय न्याय संहिता की धारा 305 (सी) के तहत मामला दर्ज किया। जिसके बाद विशेष कार्य बल कल्याण अपराध शाखा ईकाई की संयुक्त दल ने व्यापक जांच शुरू की।

जांच दल ने सीएसएमटी से ठाकुर्ली तक के मार्ग पर स्थित कई रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी कैमरों की जांच की और संदिग्धों का पता लगाने के लिए तकनीकी संसाधनों के साथ-साथ मुखबिरों की भी मदद ली।

अधिकारी ने बताया कि जांच दल ने इस मामले में पांच सितंबर को अल्तमस रज्जाक खान (25) और शुभम संदीप थसले (20) को गिरफ्तार किया और ठाणे से दो किशोरों को भी पकड़ा ।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के बाद आरोपियों के पास से चोरी का सारा सामान बरामद कर लिया गया। बाद में किशोरों को उनके माता-पिता के हवाले कर दिया गया।

भाषा प्रीति शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)