'Is your sister-in-law involved in drug trafficking?' Nawab Malik's question to Sameer Wankhede

‘क्या आपकी साली ड्रग्स तस्करी में शामिल हैं?’ उद्धव सरकार के मंत्री ने एनसीबी निदेशक समीर वानखेड़े से पूछा सवाल

'Is your sister-in-law involved in drug trafficking?' Nawab Malik's question to Sameer Wankhede

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : November 8, 2021/3:14 pm IST

मुंबई, आठ नवंबर (भाषा) महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के मुंबई क्षेत्र के निदेशक समीर वानखेड़े पर ताजा हमला बोलते हुए सोमवार को सवाल किया कि क्या अधिकारी की साली ‘मादक पदार्थों की तस्करी’’ में शामिल थीं। इसके साथ ही मलिक ने दावा किया कि पुणे की एक अदालत में उनके खिलाफ एक मामला लंबित है। हालांकि, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के एक अधिकारी ने कहा कि जिस समय कथित मामला सामने आया था, उस समय वानखेड़े राजस्व सेवा में भी नहीं आए थे।

read more : कुएं में गिरे एक ही परिवार के चार सदस्य, दो महिला और दो नाबालिग लड़कों की मौत

मलिक ने ट्वीट कर कहा, ‘समीर दाऊद वानखेड़े, क्या आपकी साली हर्षदा दीनानाथ रेडकर मादक पदार्थों के कारोबार में शामिल हैं? आपको जवाब देना चाहिए क्योंकि उनका मामला पुणे की अदालत में लंबित है। यहां उसका सबूत है।’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता ने उस मामले से जुड़े एक दस्तावेज की तस्वीर भी पोस्ट की।

मलिक के दावों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एनसीबी के एक अधिकारी ने कहा कि वानखेड़े सितंबर 2008 में भारतीय राजस्व सेवा (आईआरएस) में शामिल हुए, जबकि मामला (उनकी साली से संबंधित) जनवरी 2008 में ही दर्ज किया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि वानखेड़े ने 2017 में हर्षदा रेडकर की बहन क्रांति रेडकर से शादी की।

read more : छत्तीसगढ़: शिक्षक के पद पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास युवा भी कर सकेंगे आवेदन

अधिकारी ने कहा, ‘ महिलाओं के खिलाफ हमले मलिक कब रोकेंगे? जहां तक ​​हर्षदा दीनानाथ रेडकर से संबंधित मामले का सवाल है, यह काफी पुराना मामला है और अदालत में है। वानखेड़े का हर्षदा के मामले से कोई लेना-देना नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘‘मलिक ऐसे आरोप क्यों लगा रहे हैं जिनकी कोई विश्वसनीयता नहीं है?

read more : Paytm IPO: बिडिंग डेट की हुई शुरुआत, बैंक के जरिए पेटीएम आईपीओ में करना चाहते हैं निवेश, तो जानिए पूरी प्रोसेस 

उल्लेखनीय है कि वानखेड़े के नेतृत्व में एनसीबी की एक टीम ने पिछले महीने मुंबई तट के पास एक क्रूज जहाज पर छापा मारा था और दावा किया था कि जहाज से मादक पदार्थ जब्त किया गया है। इस मामले में बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान और 19 अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

मलिक ने बार-बार क्रूज मामले को ‘फर्जी’ करार दिया और उन्होंने वानखेड़े के खिलाफ कई आरोप लगाए हैं। हालांकि, वानखेड़े ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है।