शबाना आजमी के करियर के 50 साल का जश्न मनाएगा दक्षिण एशिया का अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव |

शबाना आजमी के करियर के 50 साल का जश्न मनाएगा दक्षिण एशिया का अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

शबाना आजमी के करियर के 50 साल का जश्न मनाएगा दक्षिण एशिया का अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव

:   Modified Date:  September 14, 2024 / 04:00 PM IST, Published Date : September 14, 2024/4:00 pm IST

मुंबई, 14 सितंबर (भाषा) दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी को सिनेमा के क्षेत्र में उनके असाधारण योगदान के लिए टोरंटो में आयोजित होने वाले दक्षिण एशिया के अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफएसए) द्वारा सम्मानित किया जाएगा। आईएफएफएसए के आयोजकों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

आईएफएफएसए का आयोजन 10 से 20 अक्टूबर तक टोरंटो में किया जाएगा। इस फिल्म महोत्सव में फिल्म जगत के शीर्ष कलाकारों की फिल्मों का प्रीमियर होगा और कई विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें लोगों को एक अविस्मरणीय अनुभव होगा।

आईएफएफएसए में फिल्मकार इम्तियाज अली, दीपा मेहता, अभिनेता से निर्देशक बने बोमन ईरानी और “किस्सा” तथा “द सॉन्ग ऑफ द स्कॉर्पियन्स” जैसी फिल्मों से लोकप्रियता हासिल करने वाले अनूप सिंह की फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा।

भारतीय सिनेमा की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में से एक शबाना ने 1974 में प्रदर्शित श्याम बेनेगल की फिल्म ‘अंकुर’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। बाद में उन्होंने ‘अर्थ’, ‘मासूम’, ‘मंडी’, ‘फायर’, ‘गॉडमदर’, ‘पार’, ‘नीरजा’ और ‘रॉकी ​​और रानी की प्रेम कहानी’ जैसी फिल्मों में अपने शानदार अभिनय के जरिये खास पहचान बनाई।

आईएफएफएसए एक सम्मान कार्यक्रम के जरिये शबाना के 50 साल के उल्लेखनीय करियर पर प्रकाश डालेगा, जिसमें श्याम बेनेगल की शानदार फिल्म ‘मंडी’ की विशेष स्क्रीनिंग भी शामिल है।

इसके अलावा, फिल्म महोत्सव में एक विशेष संगीत समारोह ‘शब-ए-सुर’ का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें शबाना की शानदार सिनेमाई यात्रा को याद किया जाएगा।

आईएफएफएसए टोरंटो के महोत्सव निदेशक सन्नी गिल ने कहा कि इसका उद्देश्य उन प्रतिष्ठित व्यक्तियों को सम्मान देना है, जिन्होंने अपने काम से सिनेमा जगत को अलग पहचान दिलाई है।

भाषा रवि कांत रवि कांत पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)