Shiv Sena MP Prataprao Jadhav's statement on PoK

क्या भारत में शामिल होगा PoK? केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान, बोले- 400 सीटें मिली होती तो…

क्या भारत में शामिल होगा PoK? केंद्रीय मंत्री ने दिया बड़ा बयान, Shiv Sena MP Prataprao Jadhav's statement on POK

Edited By :   Modified Date:  July 8, 2024 / 03:17 PM IST, Published Date : July 8, 2024/9:59 am IST

अकोला: केंद्रीय मंत्री और शिवसेना सांसद प्रतापराव जाधव ने रविवार को दावा किया कि अगर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीट जीतता तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) को भारत में शामिल करना और 1962 में चीन द्वारा कब्जाई गई भूमि को वापस लेना संभव हो जाता। अकोला में महायुति गठबंधन द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में जाधव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लंबे समय से पीओके को भारत के मानचित्र में शामिल करने का सपना देख रहे हैं।

Read More : Constable Recruitment 2024: कांस्टेबल के 6 हजार पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख आज, 12वीं पास वाले भी कर सकेंगे अप्लाई

आयुष और लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री ने कहा, “पीओके भारत का अभिन्न अंग होने के बावजूद पाकिस्तान के नियंत्रण में है। भारत का लक्ष्य 1962 के युद्ध के दौरान चीन द्वारा कब्जाई गई भूमि को पुनः प्राप्त करना भी है। अगर 400 से अधिक सीटें (हाल के लोकसभा चुनावों में राजग) जीत जाते, तो दो-तिहाई बहुमत प्राप्त होता, जिससे ये आकांक्षाएं संभव हो जातीं।”

Read More : Sexy Video : रूम के अंदर नहीं था कोई, कैमरा चालू कर देसी भाभी करने लगी ऐसा काम, वायरल हुआ सेक्सी वीडियो

बुलढाणा के सांसद ने आरोप लगाया कि यह झूठा प्रचार फैलाया गया कि अगर मोदी सत्ता में वापस आए तो संविधान बदल दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संविधान में बदलाव नहीं किया जा सकता और उन्होंने इंदिरा गांधी द्वारा 1975 में लगाए गए आपातकाल को संविधान को पलटने का वास्तविक उदाहरण बताया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp