भारत जल्द तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा: प्रधानमंत्री मोदी |

भारत जल्द तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा: प्रधानमंत्री मोदी

भारत जल्द तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा: प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  July 13, 2024 / 08:19 PM IST, Published Date : July 13, 2024/8:19 pm IST

मुंबई, 13 जुलाई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि भारत जल्द तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश बन जाएगा।

वह मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में इंडियन न्यूजपेपर सोसायटी (आईएनएस) के सचिवालय आईएनएस टावर का उद्घाटन करने के बाद संबोधित कर रहे थे। मोदी ने इसका भी जिक्र किया कि कैसे भारत डिजिटल भुगतान में अग्रणी बन गया है।

मोदी ने कहा, ‘‘एक समय था जब कुछ नेता कहते थे कि डिजिटल लेन-देन भारत के लिए नहीं है। उनकी यह पूर्व धारणा थी कि इस देश में आधुनिक तकनीक काम नहीं कर सकती।’’

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘हालांकि, दुनिया देश के लोगों की क्षमताओं को देख रही है। आज भारत डिजिटल लेन-देन में नए कीर्तिमान बना रहा है। भारत के यूपीआई और आधुनिक डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचे की वजह से लोगों की जिंदगी आसान हुई है और उनके लिए एक देश से दूसरे देश में पैसे भेजना आसान हुआ है।’’

मोदी ने कहा कि इंडियन न्यूजपेपर सोसायटी द्वारा किए गए प्रभावी काम से देश को लाभ होगा। उन्होंने कहा, ‘‘मीडिया लोगों को उनकी ताकत से अवगत कराता है।’’ उन्होंने यह भी कहा कि मीडिया की स्वाभाविक भूमिका विमर्श को शुरू करना है।

मोदी ने कहा, ‘‘2014 से पहले ज्यादातर लोग स्टार्टअप शब्द से अनजान थे, लेकिन मीडिया ने इसे घर-घर तक पहुंचा दिया।’’

भाषा आशीष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)